Monday, April 29, 2024
Advertisement

जीनत अमान को परवीन बॉबी समझ बैठे थे लोग! एक्ट्रेस ने बताया क्यों इतने मिलते थे चेहरे

70-80 के दशक की सबसे ग्लैमरेस एक्ट्रेस परवीर बॉबी और जीनत अमान को पहचानने में आज भी लोग कंफ्यूज हो जाते हैं। उस दौर में भी दोनों का स्टाइल और चेहरा लोगों को एक जैसा लगता था। अब जीनत अमान ने इसे लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 05, 2023 8:05 IST
parveen babi and zeenat aman- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ZEENATAMAN parveen babi and zeenat aman

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान और परवीर बॉबी की शक्ल भले ही न मिलती हो लेकिन दोनों का स्टाइल, बॉडी लैंग्वेज इतने मिलते-जुलते थे कि कई लोग उन्हें लेकर कन्फ्यूज हो जाते थे। 70-80 के दशक की सबसे ग्लैमरेस एक्ट्रेस मानी जाने वाली इन अभिनेत्रियों के बीच दोस्ती भी काफी गहरी थी। अब परवीन बॉबी इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनके जन्मदिन के मौके पर अपनी मिलती जुलती पर्सनालिटी के कारण हुए कंफ्यूजन का एक किस्सा जीनत अमान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

जीनत को याद आईं परवीन 

जीनत अमान ने दिवंगत अभिनेत्री परवीन बॉबी को उनके जन्मदिन पर याद किया और उन्हें 'सबसे खूबसूरत, ग्लैमरस और प्रतिभाशाली अभिनेत्री' बताया। उन्होंने 70 के दशक में लोगों द्वारा उन दोनों के बीच देखी गई समानता के बारे में भी बात की। परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1954 को हुआ था और उन्होंने शोबिज में अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्होंने 1973 में फिल्म 'चरित्र' से अभिनय की शुरुआत की थी। हालांकि, उन्हें 'मजबूर' में उनके अभिनय कौशल के लिए पहचाना गया और वह 'दीवार', 'अमर अकबर एंथनी' और 'नमक हलाल' जैसी फिल्मों से सफल हुईं।

जीनत ने लिखा इमोशनल लंबा नोट 

परवीन डैनी डेन्जोंगपा और बाद में कबीर बेदी और फिर महेश भट्ट के साथ रिश्ते में थीं। वह 20 जनवरी 2005 को जुहू, मुंबई में अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। परवीन और जीनत को 1970 और 80 के दशक की सबसे स्टाइलिश ड्रेस्ड एक्ट्रेस माना जाता था। उन्होंने 'अशांति' और 'महान' में साथ काम किया। 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'कुर्बानी', 'धुंध', 'डॉन', 'मनोरंजन' और 'यादों की बारात' जैसी कई हिट फिल्में देने वाली जीनत ने परवीन के लिए एक हार्दिक संदेश लिखा।

दुबई में लोगों ने जीनत को कहा परवीन 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर नोट साझा किया और दोनों के बीच समानता के बारे में लिखा : "मैं आज परवीन को उनके जन्मदिन पर याद करना और उनका सम्मान करना चाहती हूं। परवीन बहुत खूबसूरत, ग्लैमरस और प्रतिभाशाली थीं। 70 के दशक में हम दोनों विग पहनती थीं और पश्चिमी फैशन का आनंद लेती थीं। हालांकि हमें बताया गया कि हमारे बीच एक अनोखी समानता है। यह सच होना चाहिए, क्योंकि हाल ही में पिछले साल की तरह मुझसे दुबई में 'परवीन मैम' के रूप में संपर्क किया गया था।"

अच्छी दोस्ती को किया याद 

जीनत ने कहा : "स्वाभाविक रूप से, उस समय मीडिया ने हमारे बीच प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंद्विता की कहानियां गढ़ीं, लेकिन वास्तव में हम हमेशा एक-दूसरे के प्रति गर्म थे। सबसे अच्छी दोस्त नहीं, बल्कि समकालीन, सहकर्मी और शुभचिंतक। हमने आशांति और महान में साथ काम किया।" संघर्ष और परवीन की मानसिक बीमारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा : "परवीन का मानसिक बीमारी के साथ संघर्ष ऐसे समय में हुआ, जब देश अभी भी इन मामलों पर इतना असंवेदनशील और अज्ञानी है। उसकी मौत के बाद मैं अक्सर सोचती था कि उन्हें किस तरह याद किया जाता है। उन्होंने अपने रोमांटिक रिश्तों और 'एपिसोड' पर ध्यान केंद्रित किया। फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें वास्तव में अपनी बात कहने का मौका कभी नहीं मिला।"

एक्ट्रेस स्वास्तिका मुखर्जी ने इस प्रोड्यूसर पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- पर्सनल फोटोज के लिए किया ब्लैकमेल

हमेशा याद रखी जाएंगी परवीन बॉबी 

अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए जीनत ने कहा : "वह बुद्धिमान और मेहनती और रचनात्मक थीं। उन्हें पढ़ना बहुत पसंद था, और मुझे याद है कि वह सेट पर शॉट्स के बीच में किताब पढ़ती थीं। उन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में अविश्वसनीय सफलता हासिल की, यहां तक कि 'टाइम मैगजीन' के कवर पर भी उनकी तस्वीर छपी थी।" अभिनेत्री ने आगे लिखा : "परवीन कई मायनों में उल्लेखनीय थीं, और मुझे उम्मीद है कि वह उस शानदार हस्ती के रूप में याद की जाएंगी, जो वह थीं।"

RRR का धमाका अब भी है जापान में बरकरार, 164 दिनों 10 लाख से अधिक लोगों ने देखी, बना नया रिकॉर्ड

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement