Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वजह जान आपको भी होगी हैरानी

ऑस्करअवार्ड जीतने वाली एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती को ईरानी प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया है।अलीदूस्ती ने मृत्यृ दंड पाने वाले व्यक्ति का सपोर्ट किया था।

Written By : IANS Edited By : Poonam Shukla Published on: December 19, 2022 7:07 IST
mylove_tarane/ians- India TV Hindi
Image Source : MYLOVE_TARANE/IANS तारानेह अलीदूस्ती

ईरान की सबसे फेमस अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती को तेहरान में सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। अलीदूस्ती ने मृत्यृ दंड पाने वाले व्यक्ति का सपोर्ट किया था। साथ ही इस सजा की अलोचना की थी।अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती ने पहले अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें उसने हिजाब नहीं पहना हुआ था और इस दौरान उन्होंने एक पत्र पढ़ा जिसमें उन्होंने महिला, जीवन, स्वतंत्रता को लेकर बात थी।

देवोलीना भट्टाचार्जी इंटर रिलिजन शादी कर हुई ट्रोल, यूजर ने कहा-आपका बेबी हिंदू होगा या मुसलमान? गोपी बहू ने दिया ये करारा जवाब

बिना हिजाब वाली तारानेह अलीदूस्ती की तस्वीर को 10 लाख से ज्यादा बार लाइक किया गया। अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में अभिनेत्री ने कहा था, उसका नाम मोहसिन शेकरी है। हर अंतरराष्ट्रीय संगठन जो इस खूनखराबे को देख रहा है और कार्रवाई नहीं कर रहा है वह मानवता का अपमान कर रहा है। अलीदूस्ती की गिरफ्तारी की खबर फिल्म निर्देशक सामिया मिरशम्सी ने दी थी।

जान्हवी कपूर ने लिया New year resolution, सुनकर आप भी होंगे इंस्पायर

तारानेह अलीदूस्ती ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं। विशेष रूप से 'द सेल्समैन',जिसमें उन्होंने अभिनय किया था। 2016 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का ऑस्कर जीता।अलीदूस्ती को इस पीढ़ी का सबसे प्रभावशाली ईरानी एक्टर्स में से एक माना जाता है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement