Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रणबीर ने 'जूता चुराई' के लिए फिक्स किया 1 लाख का बजट, आलिया को शादी में देंगे करोड़ों का ये गिफ्ट

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट शादी: बॉलीवुड की इस बहुप्रतीक्षित शादी की ढेर सारी तस्वीरें और जानकारियां इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। अगर आप उनसे अनभिज्ञ हैं तो यहां 'जूता चुराई' से लेकर रणबीर के आलिया के लिए विशेष शादी के तोहफे तक सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 13, 2022 14:48 IST
Ranbir-Alia Wedding- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ranbir-Alia Wedding

Highlights

  • आज रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मेहंदी सेरेमनी है
  • मेहंदी सेरेमनी में शामिल होने के लिए करीना, करिश्मा पहुंच चुकी हैं

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की शादी: साल 2022 की बहुप्रतीक्षित शादी आखिरकार आ ही गई। लगभग पांच साल तक डेटिंग करने के बाद, रणबीर और आलिया 14 अप्रैल को एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं। इस तथ्य के बावजूद कि युगल और उनके संबंधित परिवारों ने उसी के बारे में चुप्पी साध रखी है, सेलेब्स द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट जैसे करण जौहर, इला अरुण और अयान मुखर्जी यह स्पष्ट करते है कि बड़ा दिन आखिरकार आ गया है। आज उनके प्री-वेडिंग उत्सव की शुरुआत है जो गणेश पूजा के साथ शुरू हुई और उसके बाद मेहंदी सेरेमनी शुरू हुई। सजे-धजे कृष्णा राज बंगले और वास्तु की तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई हैं, जिसने उत्साह को और भी बढ़ा दिया है। इतना ही नहीं आलिया के अंकल रॉबिन भट्ट और सौतेले भाई राहुल भट ने शादी की कई बातों का खुलासा किया है। अगर आप उनसे अनभिज्ञ हैं तो यहां वह सब कुछ है जो आपको जानने की जरूरत है-- 'जूता चुराई' से लेकर रणबीर के आलिया के लिए विशेष शादी के तोहफे तक।

Alia-Ranbir Mehndi: रणबीर-आलिया की मेहंदी में पहुंचे अयान मुखर्जी, करिश्मा-करीना समेत ये सेलेब्स

जूता चुराई के लिए 1 लाख:

किसी भी अन्य शादी की तरह, आलिया और रणबीर की शादी में भी 'जूता चुराई' परंपरा होगी, जिसके दौरान दुल्हन की बहन और दोस्त दूल्हे के जूते चुरा लेते हैं और बदले में पैसे मांगते हैं। इतना ही नहीं बल्कि रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर ने इसके लिए 1 लाख रुपये का बजट भी अलग रखा है। हिंदुस्तान टाइम्स ने कहा, "आलिया की गर्ल गैंग रणबीर के जूते चुराएंगी। इसके लिए एक लाख का बजट अलग रखा गया है।"

Ranbir-Alia Wedding: रणबीर के घर की सिक्योरिटी हुई टाइट, सभी स्टाफ के कैमरे किए गए सील

आलिया भट्ट के लिए रणबीर कपूर का तोहफा:

रणबीर आलिया को एक विशेष उपहार के साथ पेश करेंगे जिसका उनके भाग्यशाली नंबर 8 के साथ संबंध होगा। IndiaToday.in के अनुसार, रणबीर ने वैन क्लीफ नामक एक लक्जरी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड से 8 हीरे के साथ एक कस्टम-मेड वेडिंग बैंड खरीदा है। इतना ही नहीं बल्कि रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता ने उसी के लिए एक दोस्त के माध्यम से ऑर्डर दिया, जिसने इसे लंदन स्टोर से बनवाया था। 

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की शादी की रस्मों के बीच सामने आई ब्रह्मास्त्र के गाने 'केसरिया' की झलक

शादी के मेहमानों की लिस्ट:

कहा जा रहा है कि इस जोड़ी ने इंडस्ट्री से अपने दोस्तों को इनवाइट किया है जैसे- संजय लीला भंसाली, शाहरुख खान, आमिर खान, वरुण धवन, अयान मुखर्जी, जोया अख्तर, अर्जुन कपूर, मसाबा गुप्ता, करण जौहर, करीना कपूर खान और सैफ अली खान। शादी के बाद दोनों अप्रैल के अंत तक अपने इंडस्ट्री फ्रेंड्स के लिए ग्रैंड रिसेप्शन देंगे।

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की शादी की खबर के बीच नीतू कपूर ने ऋषि कपूर संग सगाई की तस्वीर की शेयर

होने वाली दुल्हन का डांस:

कुछ प्रदर्शन हैं जो रात के लिए योजनाबद्ध हैं। बॉलीवुडलाइफ की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आलिया एक स्पेशल नंबर पर परफॉर्म करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह अपनी फिल्म राज़ी के गाने दिलबरो पर परफॉर्म करने और सभी को इमोशनल करने की योजना बना रही हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है, "आलिया भट्ट के प्रदर्शन के अलावा, दोनों सितारों के परिवार और दोस्तों द्वारा कई और डांस की योजना बनाई गई है।"

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement