Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sanjay Mishra Birthday: बिहार के लाल संजय मिश्रा ने कभी ढाबे में बनाया था खाना, आज दर्शकों के हैं चहेते सितारे

अभिनेता संजय मिश्रा आज आपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म बिहार के दरभंगा में हुआ था। संजय मिश्रा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। इसके बाद ही उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। संजय आज बॉलीवुड के जानेमाने कलाकार बन चुके हैं, जिनके अभिनय का दीवाना हर कोई है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: October 06, 2022 11:27 IST
Sanjay Mishra, Bollywood news- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE: INDIA TV अभिनेता संजय मिश्रा

Highlights

  • संजय मिश्रा के पिता एक पत्रकार थे।
  • 'मसान' अभिनेता दरभंगा के रहने वाले हैं।
  • संजय मिश्रा ने छोटे पर्दे से एक्टिंग की शुरुआत की थी।

Sanjay Mishra Birthday Special:  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार संजय मिश्रा आज आपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 6 अक्टूबर 1963 में बिहार के दरंभगा में हुआ था। संजय मिश्रा ने अपने अभिनय और काबिलियत के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। आज इस बिहार के लाल का हर कोई दीवाना है। दरभंगा से लेकर मुंबई तक का सफर उनका आसान नहीं था। इस सपनों के शहर में अपना नाम कमाने के लिए संजय ने भी जी तोड़ मेहनत किया। सोने की तरह वो भी संघर्ष की आग में तपते-तपते चमकते चले गए। आज हम संजय मिश्रा के जन्मदिन के खास मौके पर उनके फिल्मी सफर को लेकर चर्चा करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Vinod Khanna Birthday: जब विनोद खन्ना ने माधुरी दीक्षित के काट लिए थे होंठ, फिल्में छोड़ बन गए थे संन्यासी

छोटे पर्दे से की थी अभिनय की शुरुआत

संजय मिश्रा के पिता का नाम शंभूनाथ मिश्रा है, जो कि एक पत्रकार थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई वाराणसी के बीचएयू कैंपस से पूरी की है। खबरों के मुताबिक, संजय जब मात्र 9 साल के थे तो उनका परिवार वाराणसी शिफ्ट हो गई थी। बैचलर डिग्री हासिल करने के बाद अभिनेता ने 1991 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग कोर्स किया। जब कोर्स पूरा हो गया तो उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। संजय मिश्रा ने अपने अभिनय के शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उनका पहला सीरियल 'चाणक्य' था। छोटे पर्दे से शुरुआत करने के बाद उन्होंने फिल्मों की दुनिया का रुख किया। आज के समय में संजय मिश्रा की एक्टिंग की अलग ही फैन फॉलोइंग है। यूं तो वो एक हास्य कलाकार हैं लेकिन गंभीर विषय पर बनी फिल्मों में भी उन्होंने अपने किरदार को जीवंत किया है। 

इसे भी पढ़ें:सारा अली खान का OTT में डेब्यू, 'ऐ वतन मेरे वतन' में दिखेगा अलग अंदाज

अभिनय को कह दिया था अलविदा, ढाबे पर करने लगे थे काम

अभिनेता संजय मिश्रा अपने पिता के बेहद ही करीब थे। ऐसे में जब उनकी मौत हुई तो संजय पूरी तरह टूट चुके थे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को छोड़ने का फैसला कर लिया था। एक इंटरव्यू के दौरान संजय मिश्रा ने बताया था कि पिता के निधन के बाद  जैसे उनकी जिंदगी खत्म सी हो गई थी। उन्हें अपने पिता से बेहद लगाव था इसलिए वो सदमे में चले गए थे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को छोड़ने का फैसला कर लिया था और ऋषिकेश में एक ढाबे पर खाना बनाने का काम करने लगे थे।

ऐसे हुई फिल्मों में वापसी

फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने संजय मिश्रा की फिल्मों में वापसी करवाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित फिल्म 'ऑल द बेस्ट' पर काम कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें संजय मिश्रा का ख्याल आया और उनके किरदार को अपनी स्क्रिप्ट में जगह दी। इसके बाद रोहित शेट्टी ने संजय मिश्रा से संपर्क किया लेकिन वो एक्टिंग की दुनिया में वापस नहीं आना चाहते थे। लेकिन रोहित ने किसी तरह संजय को मना लिया। बता दें कि फिल्म गोलमाल में रोहित शेट्टी और संजय मिश्रा साथ काम कर चुके थे। 

ये भी पढ़ें: आदिपुरुष प्रभास ने दिल्ली में जलाया रावण का पुतला, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

इन फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

 'बंटी और बबली',  'मसान', 'दम लगाके हइशा', अपना सपना मनी मनी', 'आंखों देखी', 'फंस गए रे ओबामा', ' मिस टनकपुर हाजिर हो',  'प्रेम रतन धन पायो', 'मेरठिया गैंगस्टर्स', 'दिल से', 'गोलमाल', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'धमाल' 'कड़वी हवा'

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement