Friday, April 19, 2024
Advertisement

सतीश कौशिक की आखिरी फिल्मों में से एक है 'मिर्ग', राज बब्बर के साथ आएंगे नजर

दिवंगत एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की आखिरी फिल्मों में से एक 'मिर्ग' की शूटिंग हिमाचल प्रदेश, मुख्य रूप से ऊना, हमीरपुर और गोबिंद सागर झील में की गई है।

Written By : IANS Edited By : Akanksha Tiwari Updated on: March 31, 2023 6:24 IST
satish kaushik last film- India TV Hindi
Image Source : IANS satish kaushik last film mirg

एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से 9 मार्च को निधन हो गया। सतीश कौशिक भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी बनाई हुई फिल्में और दमदार अदाकारी से वह हमेशा ही लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। आने वाले समय में सतीश कौशिक की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिनकी शूटिंग वह मौत से पहले पूरी कर गए थे। सतीश कौशिक जल्द ही अपनी आखिरी फिल्म में से एक 'मिर्ग' में नजर आएंगे, जो पोस्ट-प्रोडक्शन का काम पूरा करने के बाद रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म में राज बब्बर, अनूप सोनी और श्वेताभ सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म हिमाचल प्रदेश के निचले क्षेत्रों में लोकप्रिय पहाड़ी तेंदुए की किंवदंती के इर्द-गिर्द केंद्रित है।

2 घंटे में फिल्म के लिए राजी हुए थे सतीश कौशिक

फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक तरुण शर्मा ने कहा, 'मर्ग' को अप्रोच करते समय मेरा मुख्य उद्देश्य दर्शकों को एक आकर्षक फिल्म देना था। लोगों को एक वैकल्पिक वास्तविकता में ले जाने के लिए, कुछ आकर्षक बनाने के लिए फिल्म निर्माण के हर पहलू को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा, मेरे लिए यह सिनेमा का जादू है। मुझे एक अद्भुत और शामिल दल का आशीर्वाद मिला है। राज बब्बर, सतीश कौशिक और अनूप सोनी जैसे दिग्गजों का मेरी पहली फिल्म में होना आशीर्वाद था। निर्देशक ने साझा किया कि सतीश बोर्ड पर आने वाले पहले कलाकार थे और अभिनेता ने स्क्रिप्ट भेजने के दो घंटे के भीतर फिल्म करने पर सहमति व्यक्त की।

तरुण ने कहा- आज तक मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब नहीं रहे। सिनेमा के लिए उनका बचपन जैसा जुनून कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। मैं वास्तव में चाहता था कि वह इसे देखें लेकिन यह एक ऐसा एहसास है जो अफसोस के साथ अधूरा रहेगा। मुझे यह भी जोड़ना चाहिए कि श्वेताभ ने ऐसे वरिष्ठ अभिनेताओं के सामने खड़े होकर एक सफल प्रदर्शन दिया।

राज बब्बर ने सेट पर की थी खूब मस्ती

फिल्म पर टिप्पणी करते हुए, राज बब्बर ने कहा, 'मैंने इस फिल्म की शूटिंग का पूरा आनंद लिया। हमने खूब मस्ती की। तरुण एक शानदार निर्देशक हैं। वह वास्तव में अपने अभिनेताओं को किरदारों को अपने तरीके से समझने की खुली छूट देते हैं। यह तकनीक आपको चरित्र से और अधिक जोड़ती है और आप वास्तव में इसके साथ न्याय करने के लिए जिम्मेदारी की भावना विकसित करते हैं। इस फिल्म के प्रत्येक कलाकार ने बारीक अभिनय किया है।'

यह भी पढ़ें: कोरोना के कारण बच्चों से दूर हैं माही विज, Video में दर्द बयां कर बोलीं- पहले से ज्यादा खतरनाक है

Citadel: 'सिटाडेल' के ट्रेलर में धांसू एक्शन करती दिखीं प्रियंका चोपड़ा, अपनों से मिलेगा धोखा

'ब्यूटीपार्लर के पैसे दिए बिना भागीं' उर्वशी रौतेला! Video में 'मास्क वूमन' बनी आईं नजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement