Sunday, March 03, 2024
Advertisement

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने ऑस्कर विनिंग फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के कपल को किया सम्मानित

कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित शॉर्ट फिल्म 'द एलिफेंट व्हिसपर्स' की कहानी दो हाथियों और उनकी देखभाल कर रहे बमन और बेला पर आधारित है। फिल्म की कहानी हाथी और उसके मालिक के प्यार को दर्शाती है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: March 15, 2023 16:35 IST
the elephant whisperers couple- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/EARTHSPECTRUM cm MK Stalin awards the elephant whisperers couple

95 वें अकादमी अवॉर्ड में शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में निर्माता गुनीत मोंगा की फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' ने ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया है। जिसके बाद से हर तरफ इस फिल्म और इसकी कहानी पर बात हो रही है। इस शॉर्ट फिल्म की कहानी हाथी और उसके केयरटेकर बमन और बेला पर आधारित है। आज तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हाथी के दोनों केयरटेकर बमन और बेला को सम्मानित किया है और इनाम में 1 लाख रुपए दिए हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के ट्विटर अकाउंट से बमन और बेला को सम्मानित करते हुए तस्वीरें शेयर की गई हैं जिसके साथ एक ट्वीट भी लिखा है।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के ट्वीट में लिखा है, '#TheElephantWhisperers #AcademyAwards और हमारे वानिकी कार्यों को विश्व स्तर पर जाना जाता है। मिस्टर बमन - बेली की सराहना में, मैंने 1 लाख रुपये दिए और 91 में से प्रत्येक को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की। थेपक्कड़ और कोझिकमुठी हाथी शिविरों के श्रमिकों और घरों के निर्माण के लिए 9.10 करोड़ रुपये।'

महावतों और कावड़ियों के लिए घर बनवाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री ने तमिलनाडु के मुदुमलाई और अन्नामलाई हाथी शिविरों में सभी 91 महावतों और कावड़ियों को एक-एक लाख रुपये का भुगतान करने का भी आदेश दिया है। राशि का वितरण मुख्यमंत्री जन राहत कोष से किया जाएगा। स्टालिन ने महावतों और कावड़ियों के लिए घरों के निर्माण के लिए 9.10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की है। 

'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' की निर्देशक ने की तारीफ

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' की निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस ने इस प्यार और सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए लिखा, 'हमारे मुख्यमंत्री एम के स्टालिन द्वारा बमन और बेली को सम्मानित करते हुए देखकर बहुत खुशी हुई और बहुत गर्व हुआ।' बता दें कि इस साल 95 वें अकादमी अवॉर्ड फंक्शन के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर प्रजेंटर पहुंची थीं। फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' के अलावा एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के हिट सॉन्ग 'नाटू नाटू' को ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर मिला है। 

यह भी पढ़ें: अजय देवगन के बेटे युग का कब होगा बॉलीवुड डेब्यू? एक्टर ने दिया मजेदार जवाब

Birthday Special: आलिया भट्ट के 1 साल में चमके किस्मत के सितारे, एक्ट्रेस की झोली में हुई खुशियों की बरसात

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सई की जिंदगी में खुशी बनकर सत्या ने मारी एंट्री, केमिस्ट्री ऐसी कि लोग भूल गए #Sairat

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement