Friday, March 29, 2024
Advertisement

Thank God Controversy: 'थैंक गॉड' पर बवाल जारी, पहले भी कई फिल्मों पर छिड़ चुका है विवाद

Thank God Controversy: फिल्म के ट्रेलर में चित्रगुप्त को मॉडर्न अवतार में हंसी-मजाक करते हुए दिखाया गया। इसी को लेकर कायस्थ समाज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई 21 नवंबर को होगी

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: October 20, 2022 15:26 IST
Thank God Controversy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Thank God Controversy

Highlights

  • 'थैंक गॉड' में भगवान चित्रगुप्त को सूट में दिखाया गया है
  • फिल्म दिवाली के मौके पर 25 अक्टूबर को रिलीज हो रही है

Thank God Controversy: सिद्धार्थ मल्होत्रा और अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'थैंक गॉड' पर लटक रही तलवार फिलहाल के लिए हट गई है। लेकिन  21 नवंबर को इस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। दरअसल, फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। फिल्म के मेकर्स पर कायस्थ समाज के लोगों ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। 

 बता दें कि 'थैंक गॉड' में भगवान चित्रगुप्त को सूट में दिखाया गया है, जो कि कायस्थों को नागवार लगी। याचिका में भगवान चित्रगुप्त के अपमान को कायस्थ समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकता है। फिल्म दिवाली के मौके पर 25 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। तो फिलहाल के लिए मेकर्स ने थोड़ी राहत की सांस ली है। गौरलतब है कि 'थैंक गॉड' से पहले भी कई फिल्मों को लेकर घमासान मच चुका है। इसमें बड़े-बड़े बैनर और सितारों की फिल्में शामिल हैं। 

आदिपुरुष

हाल ही में 'आदिपुरुष' का टीजर सामने आया था, जिसे बहुत ही बुरा रिस्पॉन्स मिला। इतना ही नहीं कई लोगों ने इसका विरोध करना भी शुरू कर दिया था। इसमें प्रभास भगवान राम के किरदार में नजर आए हैं। वहीं सैफ अली खान राणव की भूमिका में दिखे। लोगों का मानना था कि रावण और भगवान हनुमान के लुक को मुगल की तरह दिखाया गया है। 

पीके 

आमिर खान की फिल्म 'पीके' बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी। लेकिन इस फिल्म पर भी काफी विवाद खड़ा हुआ था। फिल्म पर धर्म को लेकर भ्रांतिया फैलाने का आरोप लगा था। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा उनके साथ नजर आई थी। वहीं दिवंगत अभिनेता सुशांत राजपूत भी इस फिल्म में थे।

मोहल्ला अस्सी

अभिनेता सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' पर भी काफी बवाल खड़ा हुआ था। साल 2017 में दिल्ली हाईकोर्ट ने एक कट और ए सर्टिफिकेट के साथ सीबीएफसी को फिल्म को रिलीज करने का ऑर्डर दिया था। फिल्म के एक सीन में भगवान शिव के किरदार में नजर आए एक्टर अपशब्द कहता हुआ नजर आया था। भोलेनाथ के किरदार से ऐसी भाषा के इस्तेमाल को लेकर लोगों में काफी काफी गुस्सा था।

फिल्म पद्मावत 

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर करणी सेना ने काफी बवाल मचाया था। यह फिल्म रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित थी। इसका विरोध इतना जबरदस्त था कि करणी सेना ने जयपुर के जयगढ़ किले में लगे फिल्म के सेट को तबाह कर दिया था।

ये भी पढ़ें-

OTT Release: दिवाली वीकेंड बन जाएगा और मजेदार, ओटीटी पर रिलीज होने वाली है ये वेब सीरीज और फिल्में

Entertainment Top 5 News Today: Bigg Boss 16 से लेकर ‘ऊंचाई’तक, यहां पढ़िए मनोरंजन जगत की टॉप 5 खबरें

Vicky Kaushal इस एक्ट्रेस से हुए क्लोज, फोटोज देख Katrina Kaif को होने लगेगी जलन!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement