Friday, March 29, 2024
Advertisement

Grinding Humanity: बड़े पर्दे पर रिलीज हुई बिहार में बनी फिल्म 'ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी', दर्शकों ने कहा-'उम्मीद दीवानी है....'

बिहार में बनी फिल्म ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। दर्शकों ने फिल्म की काफी सराहना की।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: July 15, 2022 20:18 IST
file- India TV Hindi
Image Source : FILE ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी

बिहार में बनी फिल्म ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। लंबे अर्से से इस फिल्म की चर्चा हो रही थी। जनवरी में इसका गाना ' उम्मीद दीवानी है.. रिलीज हुआ था और इस गाने के बोल ने यह अहसास करा दिया था कि यह फिल्म लीक से हटकर है। यही वजह है कि इस फिल्म को लेकर लोगों में उत्सुकता थी। आज पटना के रीजेंट  (फन सिनेमा) में इस फिल्म का पहला शो सफल रहा। दर्शकों ने फिल्म की काफी सराहना की। उम्मीद है कि यह फिल्म अपनी बेहतरीन पटकथा, शानदार अभिनय, कर्णप्रिय गीत-संगीत और उम्दा सिनेमेटोग्राफी  के चलते एक अलग पहचान बनाएगी है। यह फिल्म इस बात पर सवाल उठाती है कि धर्म बड़ा है या इंसानियत ?  'ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी' इस सवाल का एक संतुलित जवाब ढूंढने का प्रयास है। दर्शकों को फिल्म का गाना भी बेहद पसंद आया। 

फिल्म के लेखक-निर्देशक रुचिन वीणा चैनपुरी का कहना है कि आज मुख्यधारा की बड़े-बड़े बजट की फिल्में बन रही हैं लेकिन इससे अलग हटकर हम 'मीनिंगफुल सिनेमा' के कॉन्सेप्ट पर काम कर रहे हैं और यह दर्शकों को पसंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि बिहार के बाद अब झारखंड और पश्चिम बंगाल के शहरों में भी यह फिल्म प्रदर्शित होगी। फिर इसे देश के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शित करने की योजना है। इस फिल्म का निर्माण Cinema Neorealism ने किया है।

कम संसाधनों में बनी फिल्म

दरअसल, इस फिल्म का निर्माण बेहद कम संसाधनों में हुआ है। इस फिल्म में स्थानीय कलाकारों की भूमिका अहम रही। इस फिल्म के लेखक-निर्देशक रूचिन वीणा चैनपुरी लीक से हटकर फिल्में बनाने लिए जाने जाते हैं। इससे पहले नाइन, बाथटब जैसी शॉर्ट फिल्मों से उन्हें काफी सरहाना मिली। इन फिल्मों का प्रदर्शन कई फिल्म महोत्सव में भी हुआ। रुचिन चैनपुरी को मिथिला कोशी फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कम समय में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 

दानिश अंसारी की मुख्य भूमिका

फ़िल्म के प्रोडक्शन डिज़ाइनर और एडिशनल स्क्रीन प्ले राइटर ज़िया हसन का कहना है कि कोई भी फ़िल्म सीमित संसाधन में कैसे बनायी जा सकती है इसका बेहतरीन उदाहरण यह फिल्म है। इस फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर रंजीत राज हैं। जो लंबे अर्से से रंगमंच से भी जुड़े रहे हैं। फ़िल्म की मुख्य भूमिका में दानिश अंसारी, आकांक्षा सिंह और रंजीत राज हैं। अन्य सहायक भूमिका में अनूप कुमार, निहाल कुमार दत्ता, अभिनव आनंद, स्वास्तिक डे विस्वास,अलमा मुश्ताक, शैस्ता परवीन, गुंजन सिंह राजपूत, विनीत सिंह और जिया हसन हैं। इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग अल्तमश कुमार की है। नीरज कुमार (प्यारेपुरी) के गीतों पर संगीत डेनियल रोड्रिक्स ने दिया है और बैकग्राउंड स्कोर सुदर्शन का है।

ये भी पढ़ें - 

Tur Kalleyan Song Out: Aamir Khan स्टारर Laal Singh Chaddha का नया गाना 'तूर कल्लैया' सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल

सुष्मिता संग इज़हारे इश्क के बाद ललित मोदी ने बदली अपनी इंस्टाग्राम डीपी, प्यार में डूबा हुआ नज़र आया कपल

सुष्मिता सेन और ललित मोदी के रोमांटिक रिलेशनशिप पर आया एक्स बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल का रिएक्शन 

Sushmita Sen और Lalit Modi हैं बहुत पुराने दोस्त, ये तस्वीरें हो रहीं वायरल

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement