1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Vicky Kaushal Birthday: जिस रोल के लिए रिजेक्ट होते-होते रह गए थे विक्की कौशल, उसी के लिए पाया नेशनल अवॉर्ड

Vicky Kaushal Birthday: जिस रोल के लिए रिजेक्ट होते-होते रह गए थे विक्की कौशल, उसी के लिए पाया नेशनल अवॉर्ड

Vicky Kaushal Birthday: विक्की कौशल आज अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं ऐसा उनके लिए आसान नहीं था। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद भी एक्टिंग में हाथ आजमाया।

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Published on: May 16, 2022 7:43 IST
Vicky Kaushal Birthday- India TV Hindi
Image Source : MOVIE POSTER Vicky Kaushal Birthday

Vicky Kaushal Birthday: नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुके विक्की कौशल के बारे में उस वक्त किसी ने नहीं सोचा होगा कि जिस फिल्म के लिए वह ऑडिशन दे रहे हैं, वो इतनी बड़ी हिट होगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं 'उरी  - द सर्जिकल स्ट्राइक' की। 'हाउज़ द जोश' का डायलॉग विक्की कौशल की पहचान का दूसरा नाम बन चुका है। मगर क्या आप जानते हैं कि विक्की कौशल को 'उरी  - द सर्जिकल स्ट्राइक' में 'विहान शेरगिल' के रोल के लिए रिजेक्ट होते-होते रह गए थे।

विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें यह फिल्म कैसे मिली? उन्होंने कहा कि इस रोल के लिए वह लगभग रिजेक्ट ही हो गए थे, क्योंकि वो पहले फिल्म से अपना कनेक्शन नहीं बना पाए थे। मगर पिता के कहने पर उन्होंने इस फिल्म को साइन किया। उनके पिता ने समझाया कि अगर वह यह फिल्म नहीं करते हैं, तो यह उनकी सबसे बड़ी भूल होगी। इसके लिए विक्की कौशल कुछ समय बाद राजी हो गए।

विक्की कौशल आज अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं ऐसा उनके लिए आसान नहीं था। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद भी एक्टिंग के क्षेत्र में उतरने वाले विक्की ने 'मसान' फिल्म में शानदार एक्टिंग कर बता दिया था कि वो लंबे समय के लिए इंडस्ट्री में काम करने आए हैं। मसान से पहले बहुत कम लोग जानते होंगे कि विक्की 'लव शव ते चिकन खुराना' और 'बॉम्बे वेल्वेट' जैसी मूवीज में छोटे रोल्स में नज़र आ चुके हैं।

उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर 'गैंग्स और वासेपुर 2' में अनुराग कश्यप के साथ के साथ काम किया।

'मसान' के अलावा 'रमन राघव 2.0', 'राजी', 'संजू', 'मनमर्जियां' और 'उरी द: सर्जिकल स्ट्राइक' विक्की की बेहतरीन फिल्में हैं। इन सब में सबसे ज्यादा चर्चा में विक्की की उरी फिल्म रही। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर 'उरी' आतंकी हमले का बदला लिया था। फिल्म में विक्की के अभिनय की बहुत सराहना की गई थी। विक्की आखिरी बार बड़े पर्दे पर 'भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप' में नजर आए थे। विक्की कौशल की हालिया रिलीज सरदार उधम थी, जिसे अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया था।

ये भी पढ़ें - 

Mohanlal को पेशी के लिए ED ने भेजा समन, एंटीक पीस डीलिंग का है मामला

मशहूर पॉप स्टार Britney Spears का हुआ मिसकैरेज, 12 साल छोटे पार्टनर के साथ बीते महीने किया था प्रेग्नेंसी अनाउंस

Andrew Symonds Death: बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत तक, एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर नम हुई सभी की आंखें