Friday, April 26, 2024
Advertisement

विद्या बालन और आशा भोसले को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड, स्वर कोकिला की गिफ्ट की साड़ी पहनकर पहुंची एक्ट्रेस

सबसे पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला था। हिंदी सिनेमाजगत की मशहूर गायिका आशा भोसले का नाम सबसे ज्यादा गाने रिकॉर्ड करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

Reported By : Joyeeta Mitra Suvarna Edited By : Akanksha Tiwari Published on: April 25, 2023 7:00 IST
Who got the Lata Deenanath Mangeshkar award- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ASHA.BHOSLE Lata Deenanath Mangeshkar award 2023

दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बहन और सिंगर आशा भोसले और एक्ट्रेस विद्या बालन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  24 अप्रैल को Lata Mangeshkar के पिता दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर पुरस्कार सम्मारोह का आयोजन किया गया। संगीत के क्षेत्र में काम करने के लिए दिए जाने वाले इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को लेने के लिए Vidya Balan साड़ी पहनकर पहुंची, जो उन्हें खुद लता मंगेशकर ने साल 2015 में गिफ्ट की थी। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में विद्या बालन ने कहा कि उनकी मां चाहती थीं कि लता जी मुझे इस साड़ी में देखें। 

जब आशा भोसले से मिलीं विद्या बालन

विद्या बालन ने कहा कि मैं खुश नसीब हूँ कि मुझे कई सारे अवार्ड मिले हैं। यह प्रोत्साहन का एक रूप है पर आज लग रहा है कि ये सम्मान है, और बस मैं उम्मीद करती हूं की लता जी का आशीर्वाद मुझे मिले और हमेशा मिलता रहे। मैं बहुत खुशनसीब इसलिए भी हूँ कि मेरा आशा जी कि साथ 1 बहुत प्यारा रिश्ता भी है। मुंबई से पेरिस 1 बार हमने साथ में सफर किया था और मुझे लग रहा था कि मैं उम्र में छोटी हूँ। असल में वो प्रेरणादायक हैं।

आशा भोसले ने लता मंगेशकर को किया याद

आशा भोसले ने अपनी बड़ी बहन को अवॉर्ड लेते हुए बहुत याद किया। उन्होंने कहा कि मैं यहां स्टेज पर उपस्थिति सभी लोगों को नमस्ते तो नहीं कह सकती, आशीर्वाद देना चाहूंगी क्योंकि मेरी उम्र आशीर्वाद देने की है। मैं 90 वर्ष की हो चुकी हूँ । मेरा जन्म 1933 का है और में 1943 से महज 10 साल की उम्र से गाना गा रही हूँ। मेरी बस यही इच्छा है कि ये जो अवार्ड में मेरी दीदी के लिए ले रही हूँ। मेरे पिता जी ने कहा था 'जीवन मे छल्लांग मारना है तो कौवे के जैसे नहीं गरुड़ के जैसे मारो'। मैंने कितने भी बड़े गाने गाए हों मगर जनता कि बगैर कोइ भी कलाकार बड़ा नहीं होता। मेरा तो छोड़िये जब तक सूरज चांद रहेगा दीदी (लता मेंगेशकर) का नाम रहेगा। आशा भोसले ने अपनी बड़ी बहन को याद करते हुए 'मोगरा फुलला मोगरा फुलला' गाना भी गाया।

यह भी पढ़ें: सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली ये एक्ट्रेसेस जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

विराट कोहली को अनुष्का के साथ डांस पड़ा महंगा, Video में देखें क्रिकेटर का हाल

सिंगल सलमान खान ने को-स्टार्स की बेटियों के साथ दिया पोज, फैंस को याद आई 'मैंने प्यार किया'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement