Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'Pathaan' से पहले यशराज फिल्म्स की इन 3 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था कहर, टॉप पर हैं Shah Rukh Khan

बॉलीवुड के लिए भले ही साल 2022 कुछ खास साबित नहीं हुआ था लेकिन, यशराज फिल्म्स की 'पठान' ने रिलीज के साथ ही बॉलीवुड पर लगा ग्रहण तोड़ दिया है। आइए देखते हैं इससे पहले यशराज की किन फिल्मों ने मचाई थी धूम।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: February 02, 2023 20:45 IST
Yrf top 4 spy universe movies- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/IAMSRK Yrf top 4 spy universe movies

बॉलीवुड के बादशाह Shah Rukh Khan ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर ऐसी वापसी की है कि दुनियाभर में 'Pathaan' का डंका बज रहा है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 8 दिन में ही कमाई 650 करोड़ के पार कर ली है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी यशराज फिल्म्स की 'पठान' 25 जनवरी को दुनियाभर की 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन ही देश में 55 करोड़ का रिकॉर्ड बिजनेस किया था। शाहरुख खान की ये फिल्म यशराज फिल्म्स की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन चुकी है। लेकिन इससे पहले भी 3 फिल्में हैं जिनसे यशराज फिल्म्स को खूब मुनाफा हुआ था। आइए बात करते हैं यशराज की उन स्पाई यूनिवर्स फिल्मों के बारे में जिन्होंने वर्ल्डवाइड रिकॉर्डतोड़ कमाई की।

यह भी पढ़ें: Chak De India की 'कोमल चौटाला' इस दिन लेंगी सात फेरे, 11 साल के रिलेशन के बाद बॉयफ्रेंड संग रचा रही हैं शादी

Tiger Zinda Hai

यशराज फिल्म्स की साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने भी वर्ल्डवाइड खूब कमाई की थी। सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म में देश के लिए खतरों से लड़ने वाले जवान को दिखाया गया था। फिल्म का सीक्वल भी आने वाला है। 'Tiger Zinda Hai' की कमाई की बात करें तो इसने वर्ल्डवाइड 559.86 करोड़ अपने नाम किए थे। 

War 

फिल्म 'वॉर' का निर्देशन भी 'Pathaan' के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने किया था। इस फिल्म में पहली बार ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी बड़े पर्दे पर नजर आई थी। फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिली थी और इसकी वर्ल्डवाइड कमाई 477 करोड़ रही थी। साल 2019 में रिलीज हुई इस फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। फिल्म के गाने भी हिट हुए थे।

Ek Tha Tiger

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' उनके फिल्मी करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक मानी जाती है। यशराज की स्पाई यूनिवर्स की फिल्म 'Ek Tha Tiger' साल 2012 में रिलीज हुई थी और इसने वर्ल्डवाइड 318.19 करोड़ का बिजनेस किया था।  कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान ने 'टाइगर' और कैटरीना कैफ ने 'जोया' का किरदार निभाया था।

Paresh Rawal के सिर से हटी बड़ी मुसीबत, विवादित टिप्पणी मामले में हाई कोर्ट से मिली राहत

विनायक का सच सामने आते ही 'Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin' के दुश्मन बने दोस्त, सई और काकू ने साथ में लगाए ठुमके

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement