1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. हॉलीवुड फिल्में अभी भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना पाई हैं: डेविड वोमार्क

हॉलीवुड फिल्में अभी भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना पाई हैं: डेविड वोमार्क

अकादमी पुरस्कार के लिए नामित निर्माता डेविड वोमार्क का कहना है कि फिल्मों के लिहाज से भारत एक बड़ा बाजार है, लेकिन हॉलीवुड फिल्में अभी यहां पकड़ नहीं बना पाई हैं।

IANS IANS
Published on: September 14, 2018 20:42 IST
David Womark- India TV
Image Source : TWITTER David Womark

नई दिल्ली: अकादमी पुरस्कार के लिए नामित निर्माता डेविड वोमार्क का कहना है कि फिल्मों के लिहाज से भारत एक बड़ा बाजार है, लेकिन हॉलीवुड फिल्में अभी यहां पकड़ नहीं बना पाई हैं।

डेविड ने 2012 की फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' को सहयोग किया था, जिसमें इरफान खान और आदिल हुसैन जैसे भारतीय कलाकारों ने काम किया था।

वोमार्क ने आईएएनएस के साथ टेलीफोन पर हुई एक बातचीत में मुंबई से कहा, "'लाइफ ऑफ पाई' एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म है। अगर आप बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन देखें, तो अंतर्राष्ट्रीय कमाई में बड़ा हिस्सा एशिया से है। भारतीय बाजार में हॉलीवुड फिल्मों को अधिक भुनाया नहीं गया है।"

वह कहते हैं कि भारत में 'लाइफ ऑफ पाई' की शूटिंग के दौरान उन्हें देश की संस्कृति से प्यार हो गया था। उन्हें बड़े पर्दे पर कहानी को कहने के तरीके से भी प्यार हो गया था।

वह कहते हैं, "भारतीय सिनेमा में कहानी कहने का एक अलग तरीका है। मैंने बहुत सारी भारतीय फिल्में देखी और मुझे स्वतंत्र भारतीय सिनेमा से प्यार हो गया.. गुणवत्तापूर्ण सिनेमा।"

वोमार्क लव सोनिया का प्रचार करने के लिए वापस भारत आए हुए हैं। यह फिल्म बाल तस्करी पर आधारित है।

उन्होंने कहा, "लाइफ ऑफ पाई के दौरान मेरी मुलाकात तबरेज नूरानी (फिल्म के निर्देशक) से हुई। यह तीन वर्षो लंबी यात्रा थी। फिल्म के प्रारंभ में ही तबरेज से मेरी मुलाकात हुई और फिल्म के अंत में उन्होंने मुझे वह स्क्रिप्त दी, जिसपर वह सात-आठ सालों से काम कर रहे थे। मैंने उसे पढ़ा और मुझे वह अच्छी लगी। तबरेज और मैंने इसे एक साल में विकसित किया।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment