Disney दे रहा है Marvel की फिल्मों का तोहफा, Avatar 2 से लेकर ये शानदार फिल्में होने वाली हैं रिलीज़

डिज्नी की तरफ से 'डॉक्टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस', 'थोर: लव एंड थंडर', 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' और 'अवतार' की अगली कड़ी की रिलीज की तारीखों का ऐसान कर दिया गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 05, 2021 16:30 IST
Disney, - India TV Hindi
Image Source : DISNEY Disney दे रहा है Marvel की फिल्मों का तोहफा, Avatar 2 लेकर ये शानदार फिल्मों होने वाली है रिलीज़  

डिज्नी इंडिया ने मंगलवार को कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्मों जैसे "डॉक्टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस", "थोर: लव एंड थंडर", "ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर" और "अवतार" की अगली कड़ी की रिलीज की तारीखों की घोषणा की।

2021-2022 के लिए दिवाली रिलीज, मार्वल स्टूडियोज की "इटर्नल्स" के साथ शुरू होगी, जिसका निर्देशन ऑस्कर विजेता क्लो झाओ ने किया है। सुपरहीरो ड्रामा 5 नवंबर को छह भाषाओं - अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ किया जाएगा।

मार्वल स्टूडियोज का "डॉक्टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस" अगले साल 25 मार्च को रिलीज होगी, इसके बाद 6 मई को "थोर: लव एंड थंडर" सिनेमाघरों में दस्तक देगी

लुपिता न्योंगो और लेटिटिया राइट स्टारर "ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर", 8 जुलाई को थिएटर्स में रिलीज़ होने वाली है। रयान कूगलर निर्देशित 2018 की "ब्लैक पैंथर" की अगली कड़ी है, जिसमें दिवंगत चैडविक बोसमैन ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म लगभग सभी अश्वेत कलाकारों से भरी फिल्म थी।

महरशला अली की तरफ से डायरेक्ट की जाने वाली मार्वल की "ब्लेड",  7 अक्टूबर, 2022 को रिलीज़ होगी। वहीं ब्री लार्सन, इमान वेल्लानी और टेयोना पैरिस स्टारर 'द मार्वल्स' 11 नवंबर, 2022 को स्क्रीन पर हिट करेगी।

अनुभवी फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून की ब्लॉकबस्टर "अवतार" की महत्वाकांक्षी अगली कड़ी अगले साल 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म मूल सितारों सिगोरनी वीवर, सैम वर्थिंगटन और ज़ो सलदाना की वापसी का प्रतीक है। केट विंसलेट और क्लिफ कर्टिस कलाकारों में नए जोड़े हैं।

मार्वल स्टूडियो से 2021 के लिए रिलीज होने वाली "इटर्नल्स" के अलावा, पीरियड ड्रामा "द लास्ट ड्यूएल" 22 अक्टूबर के लिए निर्धारित है; 29 अक्टूबर को कंप्यूटर-एनिमेटेड कॉमेडी एडवेंचर "रॉन्स गॉन रॉन्ग"; वॉल्ट डिज़्नी एनिमेशन स्टूडियो का "एनकैंटो" 26 नवंबर को; 10 दिसंबर को स्टीवन स्पीलबर्ग की "वेस्ट साइड स्टोरी" और 24 दिसंबर को 20वीं सेंचुरी स्टूडियो की "द किंग्स मैन"।

डिज़नी पिक्सर की "टर्निंग रेड" 11 मार्च को खुलेगी, जबकि स्टूडियो की अन्य आउटिंग, "लाइटियर", 17 जून को रिलीज़ होगी।

डिज़नी इंडिया ने हाल ही में सिमू लियू-फ्रंटेड "शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स", रयान रेनॉल्ड्स की "फ्री गाय" और "जंगल क्रूज़" को रिलीज़ किया, जिसमें ड्वेन जॉनसन और एमिली ब्लंट ने अभिनय किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन