Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जानिए किसने दी है लोकी के कैरेक्टर को हिंदी में आवाज

सप्तऋषि वर्तमान में "ही-मैन" सीक्वल श्रृंखला के लिए डबिंग कर रहे हैं, जिसका प्रीमियर जल्द ही होने वाला है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 14, 2021 21:24 IST
जानिए किसने दी है लोकी के कैरेक्टर को हिंदी में आवाज- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR जानिए किसने दी है लोकी के कैरेक्टर को हिंदी में आवाज

मुंबई: मार्वल की सीरीज लोकी का आखिरी एपिसोड ऑनएयर हो चुका है, क्या आप ये जानते हैं कि लोकी को हिंदी में आवाज किसने दी है। अभिनेता और डबिंग कलाकार सप्तऋषि घोष ने हिंदी में लोकी को आपनी आवाज दी है। उन्होंने अपने करियर में कई पात्रों के लिए अभिनय और डब किया है, लेकिन उन्हें खुशी है कि दुनिया अब उन्हें लोकी की आवाज के रूप में पहचानती है। घोष ने मार्वल श्रृंखला 'लोकी' के हिंदी डब संस्करण में टॉम हिडलेस्टन की मुख्य भूमिका को आवाज दी है।

सप्तऋषि ने बताया, "उद्योग में काम करते हुए मुझे पच्चीस साल हो गए हैं। विभिन्न विज्ञापनों और शो के लिए अभिनय के साथ-साथ डबिंग से मैंने उद्योग में नाम कमाया है, लेकिन दुनिया अब मुझे मार्वल चरित्र लोकी की आवाज के रूप में पहचानती है। इंटरनेट के लिए धन्यवाद और पिछले पांच वर्षों में सोशल मीडिया, डब किए गए शो और फिल्मों के प्रशंसकों का एक बड़ा आधार है"

PHOTOS: हरभजन सिंह-गीता बसरा नवजात बेटे संग अस्पताल के बाहर आए नजर

उनका कहना है कि लोकी के करिश्मे का सार और हिंदी डब के लिए शक्ति का सही होना महत्वपूर्ण था। वे कहते हैं, "हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि लोकी की आवाज कैसी होती है और उसकी आवाज किस शक्ति का आदेश देती है। पंच लाइनें हमेशा प्रशंसकों को और अधिक के लिए छोड़ देती हैं, इसलिए मेरी ओर से संवादों का सार खोए बिना अनुवाद करना महत्वपूर्ण था।"

सप्तऋषि वर्तमान में "ही-मैन" सीक्वल श्रृंखला के लिए डबिंग कर रहे हैं, जिसका प्रीमियर जल्द ही होने वाला है।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement