Friday, April 26, 2024
Advertisement

Avatar 2: जानिए जेम्स कैमरून को फिल्म बनाने में क्यों लगे 13 साल? बताया कारण

Avatar 2: साल 2009 में आई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' ने पूरी दुनिया में धूम मचाई दी थी। हॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाले निर्देशक जेम्स कैमरून इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'अवतार 2' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 02, 2022 16:14 IST
Avatar 2- India TV Hindi
Image Source : AVATAR 2 Avatar 2

Avatar 2: साल 2009 में आई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' (Avatar) ने पूरी दुनिया में धूम मचाई दी थी। अब इस फिल्म का दूसरा पार्ट 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar: The Way Of Water) पूरे 13 साल बाद रिलीज होने जा रहा है। इस फिल्म का लोगों ने 13 साल इंतजार किया है। 

James Cameron के निर्देशन में साल 2009 में आई हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' दुनिया की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। अब जेम्स कैमरून इस फिल्म की सीक्वल रिलीज करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लोगों के बीच निर्देशक की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के लिए भरपूर क्रेज देखने को मिल रहा है। फैंस को काफी समय से इंतजार था, जो अब जल्द ही खत्म होने वाला है। लेकिन सभी के दिलों में एक प्रश्न जरूर था कि आखिर जेम्स कैमरून को इतना लंबा समय क्यों लगा। 

हॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। जेम्स कैमरून को इस फिल्म को बनाने में पूरे 13 साल का लंबा समय लगा है, जो फैंस के लिए काफी हैरान कर देने वाला था। लोगों के दिलों में फिल्म से जुड़ा यह सवाल इसकी रिलीज होने की घोषणा से भी पहले से मन में था कि आखिर जेम्स कैमरून को 'अवतार 2' बनाने में इतना समय क्यों लगा। अब जब यह फिल्म 16 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है, निर्देशक ने लोगों के इस प्रश्न का जवाब दे दिया है। 

रिलीज से पहले  जेम्स कैमरून ने इस सवाल का जवाब दिया है-

जेम्स कैमरून बोले, 'मैंने काफी समय पहले से ही इन सवालों का सामना करना शुरू कर दिया था कि क्या मैं एक और फिल्म बनाना भी चाहता हूं या फिर बस एक अवतार ही बनाकर रह गया हूं?' वह बोले, 'पहली फिल्म एक ऐसी मूवी थी, जो लोगों को एक पेड़ के लिए रोने पर मजबूर कर देती है। लेकिन इसका दूसरा पार्ट बनाने में जलवायु परिवर्तन ने एक अहम भूमिका निभाई है, जिसकी वजह से मुझे इसे बनाने में इतना समय लगा। इस समय लोग काफी गुस्से में हैं और हम फिल्म के जरिए इसका एक समाधान दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। हम इस फिल्म को एक अलग समय में पेश करेंगे। क्योंकि जो चीजें साल 2009 में लोगों का मनोरंजन करने के लिए थी शायद वह अब मनोरंजन नहीं है।' 

जेम्स कैमरून ने आगे कहा, 'फिल्म निर्माता की भूमिका इसे अब ऐसे ही दिखाना नहीं रहा है, बल्कि फिल्म के जरिए एक रचनात्मक समाधान पेश करने की है।' आपको बता दें, जेम्स कैमरून की इस फिल्म का पहला पार्ट 'अवतार' साल 2009 में आया था और वह इसका सीक्वल  'अवतार द वे ऑफ वाटर'13 साल बाद 16 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म की एडवांस बुकिंग पूरी दुनिया में शुरू हो चुकी है। भारत में भी इसको बढ़िया रेस्पॉन्स मिल रहा है। इसकी एडवांस बुकिंग काफी अच्छी चल रही है, जो कोई हैरानी वाली बात नहीं है। 'अवतार द वे ऑफ वाटर' भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें-

Avatar Trailer: 'अवतार: द वे ऑफ वाटर' का नया ट्रेलर आउट, देख कर रह जाएंगे दंग

An Action Hero Movie Review: आयुष्‍मान खुराना का एक्‍शन दमदार लेकिन जयदीप अहलावत बने फिल्म की शान

Cirkus Trailer Release: इलेक्ट्रिक मैन बनकर रणवीर सिंह ने दिए 440 वोल्ट के झटके, ट्रेलर देख हो जाएंगे लोटपोट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement