Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत की नं. 1 फिल्म बनने वाली है 'अवतार 2', 'कांतारा' को दे रही है टक्कर

बॉक्स ऑफिस पर जहां साल 2022 के आखिर में रिलीज हुई बॉलीवुड की फिल्मों को लोगों से अच्छे रिस्पॉन्स नहीं मिले हैं। वहीं 'अवतार 2' छप्परफाड़ कमाई कर रही है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: January 06, 2023 19:43 IST
avatar 2 the way of water beats kantara cirkus vs drishyam 2 - India TV Hindi
Image Source : BOX OFFICE UPDATE Box Office Update

यह साल बॉलीवुड से ज्यादा टॉलीवुड इंडस्ट्री और हॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बहुत अच्छा रहा है। बॉक्स ऑफिस पर जहां साल 2022 के आखिर में रिलीज हुई बॉलीवुड की फिल्मों को लोगों से अच्छे रिस्पॉन्स नहीं मिले हैं। वहीं 'अवतार 2' छप्परफाड़ कमाई कर रही है। सबसे ज्यादा हैरान तो अजय देवगन की 'दृश्यम 2' भी जोरदार कमाई कर रही है। फिल्म 'कांतारा' ने अभी तक जबरदस्त कलेक्शन किया है। जानिए बाकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- 

साल 2023 में पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है। 2022 में रिलीज हुई फिल्में 'अवतार 2', 'दृश्यम 2' और 'कांतारा' अभी तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। सबसे ज्यादा हैरानी तो अजय देवगन और तबू की 'दृश्यम 2' को देखकर हो रही है, जो 18 नवंबर 2022 में रिलीज हुई थी और 50 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर नोट छाप रही है। जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' भी बंपर कमाई कर रही है, लेकिन ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' को हॉलीवुड मूवी 'अवतार 2' जबरदस्त टक्कर दे रही है। 

दुनिया की सबसे कमाऊ फिल्म 'अवतार' का दूसरा भाग 'अवतार 2: द वे ऑफ वाटर' बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रहा है। 16 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार 2' वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 2022 की सबसे बड़ी फिल्म बनने जा रही है। इंडिया में भी इस फिल्म को लेकर काफी क्रेज है और साल के आखिरी हफ्ते में इंडिया में किसी बड़ी फिल्म के रिलीज होने का फायदा 'अवतार 2' को खूब मिला है। पहले ही दिन से 'अवतार 2' शानदार कमाई कर रही है। 

बुधवार का कलेक्शन

बॉक्स ऑफिस से आ रही 'अवतार 2' की शुरूआती रिपोर्ट्स बता रही हैं की फिल्म अभी तक जोरदार कमाई कर रही है। मंगलवार तक 345.9 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा चुकी 'अवतार 2' ने बुधवार को करीब 4 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया। इसके साथ ही इंडिया में 'अवतार 2' की कल कमाई 350 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। 

ऋषभ शेट्टी की फिल्म को छोड़ा पीछे- 
2022 में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे बड़ी फिल्म रही 'कांतारा' का कलेक्शन 345 करोड़ रुपये के आसपास रहा। अब 'अवतार 2' ने इसकी कमाई को पीछे छोड़ दिया है और 2022 की तीसरी बड़ी फिल्म बन गई है।

 इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पिछले साल की टॉप फिल्में:

1. KGF चैप्टर 2 950 करोड़ रुपये से ज्यादा -
2. RRR 900 करोड़ से ज्यादा
3. अवतार 2350 करोड़ (अभी थिएटर्स में)
4. कांतारा 345 करोड़ से ज्यादा
5. ब्रह्मस्त्र पार्ट 1- 269 करोड़ से ज्यादा 

बॉक्स ऑफिस के मामले में इंडिया की पांच बड़ी फिल्म इंडस्ट्रीज में से सिर्फ मलयालम इंडस्ट्री ही ऐसी है, जिसका टॉप कलेक्शन इंडिया में हॉलीवुड फिल्म 'अवतार 2' से पीछे है।

ये भी पढ़ें-

आयुष्मान खुराना ने खरीदी इतनी महंगी बाइक! जितने में आ जाए 3 कार

CM योगी से मिलने के बाद बाग-बाग हुए मनोज मुंतशिर, अखिलेश यादव पर कसा तंज

जब CM योगी से मिले सुनील शेट्टी, जानिए उन्होंने क्या मांगी मदद, हो रही चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement