Friday, February 23, 2024
Advertisement

'अवतार 3' की आहट ने हिला डाला इंटरनेट, जानिए कब रिलीज होगी जेम्स कैमरून की फिल्म?

'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने बीते साल जमकर सफलता हासिल की है। इसके बाद जेम्स कैमरून 'अवतार 3' की तैयारी में जुटे हुए हैं। अब उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट को लेकर अपडेट दिया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: November 29, 2023 17:30 IST
Avatar 3- India TV Hindi
Image Source : X Avatar 3

नई दिल्लीः जेम्स कैमरून और जॉन लैंडौ ने ब्लॉकबस्टर 'अवतार' के एक नहीं बल्कि तीन सीक्वल की घोषणा करके 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' की सफलता को कैश करने का पूरा प्लान बना लिया है। सुपरहिट फैंचाइजी की तीसरी किस्त 'अवतार 3' (अस्थायी नाम) की शूटिंग पहले ही पूरी की जा  चुकी है। अब इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम जारी है। वहीं अब जेम्स कैमरून ने फिल्म की रिलीज को लेकर जानकारी शेयर कर दी है। 

'अवतार 3' कब होगी रिलीज?

जेम्स कैमरून ने एक टीवी न्यूज़ीलैंड कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "अभी हम पोस्ट-प्रोडक्शन के दो वर्षों में बहुत व्यस्त हैं, इसलिए यह फिल्म '2025 के क्रिसमस पर सिनेमाघरों में होगी।" कैमरून ने न्यूजीलैंड में अपनी सभी भविष्य के प्रोजेक्ट को फिल्माने का वादा किया। साथ ही बताया कि वह वह आने वाले सालों में वहां के नागरिक बनने की योजना बना रहे हैं।

'अवतार 3' क्यों है खास?

क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के दौरान, कैमरून ने 'अवतार 3' के बारे में कुछ ऐसी बातें कहीं हैं कि लोगों को इसे लेकर बेकरारी बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि इसमें अग्नि तत्व की शुरूआत और दो नई संस्कृतियों के समावेश का खुलासा किया गया। आग को फिल्म में एक विशिष्ट संस्कृति से जुड़ी एक प्रतीकात्मक भूमिका निभाने के लिए तैयार किया गया है, हालांकि कई जानकारियों को जानबूझकर गुप्त रखा गया है।

कैमरून ने कहा था, "आग का प्रतिनिधित्व 'ऐश पीपल' द्वारा किया जाएगा।" मैं Na'vi को दूसरे दृष्टिकोण से दिखाना चाहता हूं क्योंकि, अब तक, मैंने केवल उनके अच्छे पक्ष दिखाए हैं। शुरुआती फिल्मों में, बहुत नकारात्मक मानवीय उदाहरण और बहुत सकारात्मक Na'vi उदाहरण हैं। 'अवतार 3' में, हम विपरीतकरेंगे। हम मुख्य पात्रों की कहानी को जारी रखते हुए नई दुनिया का भी पता लगाएंगे। मैं कह सकता हूं कि अंतिम भाग सबसे अच्छे होंगे। 

फिल्म में कौन होंगे कलाकार?

अपनी Na'vi भूमिकाओं को दोहराने वाले प्रमुख कलाकारों में सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, सिगोरनी वीवर, स्टीफन लैंग और अन्य शामिल हैं। रोनल के रूप में केट विंसलेट की वापसी का संकेत दिया गया है, और ब्रिटेन डाल्टन के लोकक कथावाचक की भूमिका निभाएंगे। नई भूमिकाओं में डॉ. करीना मोग के रूप में मिशेल येओह, ना'वी वरांग के रूप में ओना चैपलिन और पेयलक के रूप में डेविड थेवलिस शामिल हैं।

कलाकारों के लिए उम्र संबंधी चुनौतियों को रोकने के लिए, कैमरून ने रणनीतिक रूप से 'अवतार 3' और इसके उत्तराधिकारी के दृश्यों को 'द वे ऑफ वॉटर' के साथ-साथ फिल्माया। यह दृष्टिकोण कहानी की निरंतरता सुनिश्चित करने और उत्पादन अंतराल के दौरान युवा कलाकारों की उम्र बढ़ने से रोकने के लिए अपनाया गया था, जो कि नेटफ्लिक्स के स्ट्रेंजर थिंग्स से सीखा गया सबक है।

इन्हें भी पढ़ेंः शादी के एक दिन पहले ही पत्नी के साथ ये कहां पहुंच गए रणदीप हुड्डा, किया ऐसा काम तारीफें करते नहीं थकेंगे आप

अब नहीं सुन पाएंगे रणबीर कपूर की 'एनिमल' के ये 5 डायलॉग! चली सेंसर बोर्ड की कैंची

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement