Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्कर में मिला नॉमिनेशन, तब भी कॉफी शॉप में नौकरी करने जा रहा ये एक्टर

Oscar 2023: एक ऐसा एक्टर है जिसे इस साल ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है, लेकिन वह वापस अपनी कॉफी शॉप वाली जॉब जॉइन करने वाला है।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Updated on: January 31, 2023 11:13 IST
An Irish Goodbye, James Martin- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_OSCAR An Irish Goodbye, James Martin

नई दिल्ली: ऑस्कर नॉमिनेशन में शामिल एक्टर जेम्स मार्टिन ने कहा कि वह 'एन आयरिश गुडबाय' में अभिनय करने के बाद अपने काम पर लौट रहे हैं। मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, डाउन सिंड्रोम से पीड़ित इस स्टार ने शॉर्ट फिल्म में काम करने से पहले बेलफास्ट में स्टारबक्स में काम किया था।  अब वह दोबारा अपनी नौकरी करने जा रहे हैं। 

30 वर्षीय जेम्स मार्टिन ने कहा कि वह सभी कस्टमर्स की मदद करते हैं और वह ऐसा लंबे समय से कर रहे हैं। यह अच्छा है। बता दें कि जेम्स ने दो भाइयों में से एक की भूमिका निभाई, जो अपनी मां की मृत्यु के बाद साथ आए। इस फिल्म को ऑस्कर में बेस्ट शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

इटेलियन रेस्तरां में भी किया काम

उन्होंने इतालवी रेस्तरां स्कालिनी में शेफ के रूप में भी काम किया। उन्होंने कहा, मैं गार्लिक ब्रेड, मीटबॉल, सलाद और मसल्स, चिप्स और इसी तरह की अन्य चीजें बना सकता हूं। 

डाउन सिंड्रोम के संग एक्टिंग पर की बात 

उन्होंने डाउन सिंड्रोम के साथ एक्टिंग पर चर्चा की और कहा कोई भी अभिनय कर सकता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको डाउन सिंड्रोम है। उन्होंने समझाया, सिम्पसंस में स्टीफन हॉकिंग (जिन्हें मोटर न्यूरोन रोग था) को ही लीजिए। वह एक शानदार अभिनेता थे, वह जानते थे कि वह क्या कर रहे हैं, लेकिन आपको उनके साथ मेच्योर तरीके से व्यवहार करना होगा। मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि कभी भी किसी किताब को उसके कवर से नहीं आंकें।

इस किरदार मिली थी शौहरत

जेम्स 'अप्स एंड डाउन्स' शो में अपने रोल के लिए भी जाने जाते हैं। वह वर्तमान में लुईस डेविस के साथ रिश्ते में हैं। जो मार्च में अकादमी पुरस्कारों में शामिल होंगी। जेम्स समारोह में रॉबर्ट डी नीरो से मिलने और साथी आयरिशमैन कॉलिन फैरेल के साथ घूमने की उम्मीद कर रहे हैं।

पहली बार सामने आया प्रियंका चोपड़ा की बेटी का चेहरा, फोटो देख फैंस ने बताया किस पर गई है मालती

ऑन स्क्रीन भाई हुए थे शॉक्ड

'एन आइरिश गुडबाय' में मिशेल फेयरली ने ग्रेन की भूमिका निभाई है, पैडी जेनकिंस ने फादर ओ'शिआ, सीमस ओ'हारा ने टर्लो और जेम्स ने लोरकन की भूमिका निभाई है। जब दो भाई अपनी मां की मृत्यु के बाद फिर से मिलते हैं, तो उन्हें उसकी अधूरी बकेट लिस्ट का पता चलता है। लघु फिल्म का निर्देशन और लेखन टॉम बर्कले और रॉस व्हाइट ने किया है। जेम्स के ऑन-स्क्रीन भाई सीमस ऑस्कर नामांकन के बारे में पता चलने पर शॉक्ड हो गए। उन्होंने कहा- चूंकि हमें पता चला है कि फिल्म ने अंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट कर लिया है, यह निश्चित रूप से अब एक अलग गियर में है। 

Pathaan Box Office Day 6: शाहरुख खान की 'पठान' लेकर आई बॉक्स ऑफिस पर सुनामी, छटवें दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement