Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मिस यूनिवर्स 2023 का हुआ ऐलान, जानें किस देश की मॉडल के सिर सजा ताज

मिस यूनिवर्स 2023 का ऐलान कर दिया गया है। शेन्निस पलासियोस के सिर विजेता का ताज सजा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन और थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड भी टॉप तीन में पहुंचीं। कौन दूसरे और तीसरे स्थान पर रहा ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: November 19, 2023 10:56 IST
Miss Universe 2023, Sheynnis Palacios- India TV Hindi
Image Source : X मिस यूनिवर्स 2023 शेन्निस पलासियोस।

मिस यूनिवर्स 2023 का भव्य कार्यक्रम 19 नवंबर को आयोजित किया गया था। सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में मिस यूनिवर्स 2023 का आयोजन किया गया था। इस मौके पर मिस यूनिवर्स 2023 के खिताब का ऐलान किया गया। शेन्निस पलासियोस विजेता चुनी गईं और मिस यूनिवर्स 2023 का ताज उनके सिर सजा। उन्हें मिस यूनिवर्स 2022 आरबोनी गेब्रियल ने ताज पहनाया। आरबोनी मिस यूएस से मिस यूनिवर्स बनी थी। 

किसने हासिल किया दूसरा-तीसरा स्थान

शेन्निस पलासियोस निकारागुआ की हैं और इससे पहले उन्होंने मिस निकारागुआ का खिताब अपने नाम किया था। शेन्निस पलासियोस मिस यूनिवर्स जीतने वाली पहली निकारागुआन महिला हैं। इस ब्यूटी पेंजेंट में ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन दूसरी रनर-अप रहीं, जबकि थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड को फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया।

यहां देखें वीडियो

भारत का श्वेता ने किया प्रतिनिधित्व

इस साल चंडीगढ़ में जन्मी श्वेता शारदा ने मिस यूनिवर्स 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने टॉप 20 फाइनलिस्ट में जगह बनाई, लेकिन टॉप 10 में शामिल नहीं हो सकीं। इस साल पाकिस्तान ने भी पहली बार मिस यूनिवर्स में डेब्यू किया।

यहां देखें विनिंग मोमेंट

कुछ ऐसा रहा विनिंग मोमेंट

शेन्निस पलासियोस मिस यूनिवर्स जीतने के बाद इमोशनल होती नजर आईं। उनकी आंखें भर आईं और वो भगवान को धन्यवाद कहती भी दिखीं। उन्होंने व्हाइट शिमरी स्टोन वर्क वाला गाउन कैरी किया था। वहीं सामने आए वीडियो में शेन्निस, एन्टोनिया पोर्सिल्ड का हाथ थामे नजर आईं। उनके नाम का ऐलान होते ही वो सरप्राइज होकर रोने लगीं। वहीं रनर अप बनी एन्टोनिया पोर्सिल्ड थोड़ा मायूस होती नजर आईं।  

84 देशों ने लिया हिस्सा

इस साल 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 84 देशों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। एक-दूसरे के खिलाफ कमाल की प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। इस प्रतियोगिता की मेजबानी अमेरिकी टेलीविजन होस्ट जेनी माई और मिस यूनिवर्स 2012 ओलिविया कल्पो के अलावा अमेरिकी टेलीविजन होस्ट मारिया मेननोस ने की थी।

ये भी पढ़ें: अनंत अंबानी ने शाहरुख खान के हाथ में थमाया जिंदा सांप, ईशा अंबानी के बच्चों के बर्थडे से सामने आया वीडियो

बेहद क्यूट लगते हैं ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चे, पहले बर्थडे पर नाना-नानी की गोद में आए नजर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement