Saturday, February 24, 2024
Advertisement

द आर्चीज का छाया जादू, सुहाना खान-खुशी और अगस्तय नंदा की एक्टिंग देख रह जाएंगे दंग

सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर की फिल्म 'द आर्चीज' 7 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। जानें कैसी है जोया अख्तर निर्देशित 'द आर्चीज', पढ़ें मूवी रिव्यू...

Aseem Sharma Aseem Sharma
Published on: December 07, 2023 16:24 IST
The Archies Review, suhana khan, Khushi kapoor
Photo: X The Archies Movie Review
  • फिल्म रिव्यू: द आर्चीज
  • स्टार रेटिंग: 3 / 5
  • पर्दे पर: DEC 07, 2023
  • डायरेक्टर: Zoya Akhtar
  • शैली: Teen Musical Comedy

'द आर्चीज' में वेरोनिका लॉज का सुहाना खान, बेट्टी कूपर का खुशी कपूर और आर्ची एंड्रयूज का अगस्त्य नंदा ने रोल प्ले किया है। फिल्म 'द आर्चीज' की कहानी तीनों के अटूट रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। 1960 के दशक भारत के काल्पनिक शहर रिवरडेल की कहानी में महत्वपूर्ण घटकों पर बेस्ड है। तो फिल्म की कहानी शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान,स्टार किड्स अगस्त्य और खुशी कपूर के अभिनय के अलावा फिल्म में आपको क्या खास देखने को मिलेगा, यह जानने के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें...

फिल्म की कहानी

कहानी की शुरुआत वेरोनिका द्वारा रिवरडेल में अपने दोस्तों से फिर से मिलाने से होती है। शहर में सब कुछ बहुत अच्छे से चल रहा है और हर कोई खुश है, जब तक कि वेरोनिका के पिता हीराम लॉज ने रिवरडेल, ग्रीन पार्क में सबसे लोकप्रिय स्थान पर एक बड़ा कमर्शियल प्लाजा बनाने की योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने अपनी टीम के साथ सैलून, किताबों की दुकान जैसे कमर्शियल शॉप को शहर में बनने के लिए सबको राजी किया, जिससे वहां के लोगों के बीच असंतोष फैल गया। 

हालांकि, जब वेरोनिका के पिता का प्लाजा बनाने का महत्वाकांक्षी सपना साकार होने लगा तो उसके दोस्त धीरे-धीरे उससे दूर हो गए। यह अलगाव वेरोनिका को अपने पिता की योजनाओं को अस्वीकार करने के लिए प्रेरित करता है और रिवरडेल की रक्षा के लिए अपने दोस्तों के साथ फिर से मिल जाती है, जिसके बाद फिल्म में एक महत्वपूर्ण मोड़ देखने को मिलता है।

विद्रोह और पुनर्मिलन का यह कार्य वेरोनिका की अपने दोस्तों के प्रति दृढ़ विश्वास और अटूट बंधन को दर्शाता है जो उनके गहरी दोस्ती को परिभाषित करता है। फिल्म बदलते शहर की दशा के बीच दोस्ती, रिश्तों और वफादारी की भावना को खूबसूरती से दर्शाती है, जहां सारे किरदार सामूहिक रूप से अपने पसंदीदा शहर, रिवरडेल की रक्षा करने की कोशिश करते हैं।

यह फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों को कहानी में डुबो देगी, जो 1960 के दशक के एक काल्पनिक शहर के कैनवास पर बनी है। फिल्म की कहानी बहुत अच्छी है बिल्कुल भी बोरिंग नहीं है। स्टार कास्ट ने तो कहानी के हर सीन में चार चांद लगा दिए हैं। 

स्टार कास्ट की एक्टिंग

फिल्म 'द आर्चीज' में फेमस स्टार किड्स सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर के चमकते हुए नए लुक और दमदार एक्टिंग देखने को मिली। 'द आर्चीज' से सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर ने डेब्यू किया है उनकी पहली फिल्म होने के बावजूद तीनों स्टार किड्स फिल्म की कहानी के अनुसार अपने किरदार को बहुत अच्छे से प्ले किया है। स्टार कास्ट ने सराहनीय काम किया है। स्टार किड्स की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री और रोल बहुत ही सरल रूप से पेश किए गए हैं। इस फिल्म में रिश्ते और एकता का चित्रण वास्तव में सराहनीय है।

फिल्म में इन तीनों ने लीड रोल में काम किया है। सभी ने अपनी भूमिकाओं को बहुत ही गहराई से प्रस्तुत किया है। सुहाना, अगस्त्य और खुशी की एक्टिंग ने फिल्म की कहानी में जान डाल दी है। इसके अलावा एली खान और विनय पाठक जैसे दिग्गज ने भी अपने रोल से महफिल लूट ली हैं।

डायरेक्शन

फिल्म 'द आर्चीज' का डायरेक्शन जोया अख्तर ने किया है। फिल्म 1960 के दशक का सिनेरियो दर्शाता है। इसके अलावा, सुहाना खान, अगस्त्य नंदा, मिहिर आहूजा, वेदांग रैना और खुशी कपूर जैसे नए स्टार्स ने अपने अभिनय कौशल को अली खान और विनय पाठक जैसे अनुभवी अभिनेताओं के साथ मिलाकर निभाया है। जोया अख्तर हमेशा अपनी फिल्म के बेहतरीन डायरेक्शन के लिए जानी जाती हैं। अनुभवी और नए कलाकारों दोनों को साथ में काम करता देख पता ही नहीं चलेगा कि नए चेहरे कौन हैं।

संगीत

'द आर्चीज' एक टीन म्यूजिक कॉमेडी फिल्म है, इसलिए फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर कुछ ऐसे हैं जिनके बारे में हर किसी को जानें की एक्साइटमेंट है। 'सुनोह' और 'वा वा वूम' जैसे ट्रैक फिल्म की कहानी से मजबूती से जुड़ते हैं। अनुभवी गीतकार जावेद अख्तर द्वारा लिखे गए गीतों के साथ ये गाने सहजता से मिश्रित होते हैं, जो कहानी में गहराई और भावना जोड़ते हैं। वे आपको किरदार के पुनर्मिलन, एक साथ पार्टी करने और एक ही उद्देश्य के लिए लड़ने की यात्रा से बांधते होते हैं। बैकग्राउंड स्कोर भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो 'द आर्चीज' में कहानी कहने को खूबसूरती से पूरा करता है।

कैसी है फिल्म 

'द आर्चीज' में जोया अख्तर का निर्देशन बहुत ही शानदार रहा है। फिल्म के शुरू होने से लेकर अंत तक फिल्म के हर सीन ने लोगों को जोड़े रखा। 'द आर्चीज' में संगीत बहुत ही शानदार थे। इन्हें आप पार्टी गाने भी बता सकते हैं। जोया का निर्देशन कौशल दर्शकों को बांधे रखता है, जबकि संगीत कहानी में गहराई से जोड़ता है। 

इसलिए, यह फिल्म एक टीन के लिए एक कंप्लीट पैकेज है, इस फिल्म में रिश्ते, दोस्ती, कॉमेडी और डांस देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 

सनी देओल ने दिखाया वायरल वीडियो का सच, सड़क पर 'नशे में धुत' इस वजह से घूम रहे थे एक्टर

'एनिमल' के सुपरहिट होने के बाद अब रिलीज हुआ नया गाना, 'अबरार' की एंट्री बन गई और धांसू

Advertisement
Advertisement
Advertisement