Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिवाली को शानदार बनाने के लिए सुनिये बॉलीवुड के ये बेहतरीन Diwali Songs

आज हम आपको उन गानों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बिना आपकी दिवाली अधूरी है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 03, 2021 14:08 IST
Diwali 2021- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE Diwali 2021

दिवाली का त्यौहार आ चुका है और हर साल की तरह इस साल भी खूब सारे दीये, लाइटिंग स्वादिष्ट मिठाईयां हमारा इंतजार कर रही हैं। लेकिन जैसे दिवाली मिठाई के बिना अधूरी है वैसे ही गानों के बिना भी। दिवाली के मौके पर आप डांस ना करें जश्न ना मनाएं तो ये दिन कैसे बेहतरीन होगा। इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन दिवाली सॉन्ग्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपकी दिवाली में चार चांद लगा देंगे। इन गानों को आप अपनी प्लेलिस्ट में जोड़ सकते हैं।

कभी खुशी कभी गम

के3जी में दिवाली पूजा कर रही जया बच्चन के उस दृश्य को कौन भूल सकता है जब उन्हें बिना बताए पता चल जाता है कि उनका बेटा राहुल आ चुका है और वो आरती की थाली लेकर दरवाजे पर आ जाती हैं। आखिर यही तो दीपावली पर्व का महत्व है। यह इस तथ्य पर प्रकाश डालता है कि आप दुनिया में कहीं भी हों, कहीं भी बाहर जॉब कर रहे हों या पढ़ाई, दिवाली पर आप घर लौट आइए। तभी तो इस गाने को महत्वपूर्ण दिवाली गीतों में से एक माना जाता है।

आई है दीवाली सुनो घरवाली

 गोविंदा, जूही चावला, तब्बू, चंद्रचूर सिंह, जॉनी लीवर, विनय आनंद, ईशा कोप्पिकर, और केतकी दवे अभिनीत फिल्म 'आमदानी अठानी खारचा रुपैया' का यह क्रेजी गाना आप निश्चित तौर पर दिवाली पर जरूर सुनते होंगे। इस बॉलीवुड गाने में वो सब है जो आपकी दिवाली को और भी रोशन कर देंगे। 

हैप्पी दिवाली

विवेक ओबेरॉय और आयशा टाकिया अभिनीत 2005 की फ़िल्म 'होम डिलीवरी- आपको... घर तक' का यह गीत  एकदम सरल लेकिन मधुर दिवाली गीत है। गाने के वीडियो में बच्चों के एक समूह को हैप्पी दिवाली गाते देखा जा सकता है। दिवाली विशेज और इंस्टा स्टोरीज तो इस गाने के बिना अधूरी है।

दीप दिवाली के झूठे

धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी अभिनीत 1973 की फिल्म 'जुगनू' का यह गाना किशोर कुमार और सुषमा श्रेष्ठ द्वारा गाया गया एक अच्छा भावपूर्ण ट्रैक है। गाने के वीडियो में धर्मेंद्र कई स्कूली बच्चों के साथ एक बाहरी यात्रा पर जाते हैं, जिसमें वे खुशी-खुशी इस गीत को एक स्वर में गाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement