Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Lucky Ali Birthday: आखिर क्यों बनाई हुई है एल्बम से दूरी? लकी अली ने फैंस के दिलों में छोड़ दिया है ये सवाल

अपनी छोटी सी परफॉर्मेंस की बदौलत यूट्यूब पर मिलियंस में व्यूज़ पाने वाले सिंगर आज के दौर के म्यूजिक एल्बम की दुनिया से दूर क्यों हैं?

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 20, 2021 16:41 IST
Lucky Ali- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/FEED CONQUERORS आखिर क्यों बनाई हुई है एल्बम से दूरी? लकी अली ने फैंस के दिल में छोड़ दिया है ये सवाल      

अपनी आवाज की जादू से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले सिंगर लकी अली आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। लकी अली न सिर्फ सिंगर हैं बल्कि एक लेखक, संगीतकार और एक्टर भी हैं। 19 सितंबर, 1958 में जन्में लकी अली मशहूर कॉमेडियन महमूद अली के बेटे हैं, जिन्हें दुनिया महमूद के नाम से भी जानती हैं। 

आज के वक्त से कुछ समय पहले 90 के दशक में लकी अली ने 1996 में अपना पहला एल्बम 'ये' रिलीज किया था। इस एल्बम से लकी अली म्यूजिक वीडियो की दुनिया में अपनी खास मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रहे। इसके बाद लकी अली ने हिट गानों की झड़ी लगा दी। साल 1996 में ही रिलीज हुए 'ओ सनम' गाने के प्रति फैंस की दीवानगी सर चढ़ कर बोलती है।

साल 2001 में रिलीज हुआ लकी अली का एल्बम 'गोरी तेरी आंखें' को उनके फैंस ने उस कदर ही प्यार दिया जितना उनके पिछले गानों को। यह लकी अली की आवाज का ही जादू था कि उनके बैक टू बैक म्यूजिक एल्बम को फैंस काफी पसंद कर रहे थे। 

बतौर फिल्मों में जब लकी अली ने अपने सुरों से समां बांधा तो उसकी गूंज बहुत वक्त तक सुनाई दी। एक्टिंग करते हुए उन्होंने फिल्म 'सुर' के गानों को अपनी आवाज दी थी और इस फिल्म के गाने पूरे उस साल की गानों की टॉप लिस्ट में शुमार थे।  

लकी अली की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी पहली एल्बम में काम करने वाली अभिनेत्री मेघन जेन मैकक्लेरी के साथ पहली बार शादी की और दोनों के दो बच्चे हैं। हालांकि, कुछ साल बाद लकी और मेगन अलग हो गए।

लकी अली ने कुछ साल बाद दोबारा शादी की। इस बार उन्होंने एक फारसी महिला इनाया से शादी की, और उनसे भी लकी अली को दो बच्चे हैं, लेकिन कुछ ही समय बाद इनाया और लकी अली का तलाक हो गया। फिर 2010 में लकी अली ने ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से शादी की। लकी से शादी के बाद केट ने अपना नाम बदलकर आयशा अली रख लिया, लेकिन दो शादियों की तरह लकी अली का ये रिश्ता भी टूट गया। लकी अब 63 साल की उम्र में अकेले हैं। आजकल वह बेंगलुरु में रहते हैं और उनके बच्चे भी उनके साथ रह रहे हैं। अक्सर लकी अली की छोटी मंडलियों में उनकी परफॉर्मेंस वायरल होती रहती है, जिसे यूट्यूब पर मिलियंस में व्यूज़ मिलते हैं।

ऐसे में ये सवाल लाजमी है कि अपनी छोटी सी परफॉर्मेंस की बदौलत मिलियंस में व्यूज़ पाने वाला सिंगर आज के दौर के म्यूजिक एल्बम की दुनिया से दूर क्यों है?

लकी को अब बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह कहते हैं कि वह अब बॉलीवुड फिल्में नहीं देखते। सिंगर का मानना है कि उनका जन्म इस बॉलीवुड से बहुत पहले हुआ था। वह उस दौर के हैं जब आरडी बर्मन और मदन मोहनजी जैसे म्यूजीशियन थे। बम्बई भी एक अलग जगह थी। यादों में सब कुछ चलता रहता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement