Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुष्मिता सेन की 'ताली' और 'आर्या 3' को भूल जाएंगे आप, इन फिल्मों में भी मचा चुकी हैं गदर

बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 19 नवंबर 2023 को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सुष्मिता सेन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। साथी बहुत ही दमदार रोल प्ले किए है, जिनके लिए आज भी उन्हें पसंद किया जाता है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: November 19, 2023 6:45 IST
sushmita sen, sushmita sen birthday, taali, aarya 3, - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन 19 नवंबर 2023 को आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सुष्मिता सेन अपने पूरे करियर में प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। एक्ट्रेस अपनी बेहतरीन एक्टिंग और दमदार किरदार के लिए जानी जाती हैं। सुष्मिता सेन ने अपने करियर में शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक के साथ स्क्रीन पर बहुत ही शानदार काम किया है। सुष्मिता सेन अपने ओटीटी डेब्यू के बाद काफी ज्यादा लाइमलाइट में रही हैं। सुष्मिता सेन की वेब सीरीज 'ताली' और 'आर्या 3' भी लोगों को खूब पसंद आई, लेकिन एक्ट्रेस की कुछ फिल्में ऐसी है जो लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

दस्तक

सुष्मिता सेन ने फिल्म 'दस्तक' से 1996 में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस की इंडस्ट्री में सबसे टैलेंटेड और खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनती की जाती हैं। सुष्मिता ने  आज भी अपनी फिटनेस को काफी अच्छे से मेंटेन किया हुआ है। बता दें कि फिल्म 'दस्तक' के 27 साल 28, नवंबर को पूरे होने वाले हैं। साथ-साथ सुष्मिता और मुकुल को भी बॉलीवुड में 27 साल पूरे हो गए। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सुष्मिता ने एक पीड़िता का किरदार निभा कर सभी का दिल जीत लिया। इश फिल्म को आप जियो सिनेमा एप देख सकते हैं।

बीवी नंबर 1

इस कॉमेडी ड्रामा में सुष्मिता ने सलमान खान की दूसरी पत्नी रुपाली का रोल प्ले किया था। फिल्म में करिश्मा कपूर ने सलमान खान की पहली वाइफ का किरदार निभाया था। सुष्मिता और सलमान की इस फिल्म में जो केमिस्ट्री देखने को मिली वह लोगों को आज भी याद है।  'चुनरी चुनरी' और 'इश्क सोना' गाना लोगों के बीच आज भी बहुत पॉपुलर है। दर्शक आज भी उनकी ये फिल्म देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म के लिए सुष्मिता को फिल्मफेयर में बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड भी मिला था। ये फिल्म हॉटस्टार पर कभी देख सकते हैं। 

आंखें

इस मल्टीस्टार फिल्म में सुष्मिता ने अंधों के स्कूल में एक टीचर का रोल प्ले किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामपाल, अजय देवगन और परेश रावल ने भी लीड रोल प्ले कर धमाका कर दिया था। विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्देशित यह बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं।

मैंने प्यार क्यों किया

'मैंने प्यार क्यों किया' एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है।इस फिल्म में एक बार फिर सुष्मिता को सलमान के साथ स्क्रीन शेयर करते देखा गया और इस बार भी एक्ट्रेस ने उनकी पत्नी का रोल प्ले किया। फिल्म में कैटरीना कैफ, सोहेल खान और अरशद वारसी भी नजर आए थे। इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था। फिल्म में जिस तरह से सुष्मिता ने अपने किरदार को प्ले किया वह काबिले तारीफ रहा है। इशे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर कभी देख सकते हैं।

ताली

सुष्मिता सेन की धमाकेदार सीरीज 'ताली' में एक्ट्रेस ने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था। सुष्मिता के किरदार का नाम गौरी सावंत था। सुष्मिता सेन की ये वेब सीरीज ट्रांसजेंडर गौरी सावंत की जिंदगी और उनके संघर्ष को दिखाती है। यह सीरीज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। इसे आप जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं। 

आर्या 3

सुष्मिता सेन की मोस्ट अवेटेड सीरीज के सीक्वल 'आर्या 3' के दो पार्ट पहले ही रिलीज हो चुक है। 'आर्या 3' इसी साल 3 नवंबर को रिलीज हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। इस सीरीज में सुष्मिता सेन को जबरदस्त एक्शन करते देखा जा सकता है। राम माधवानी के क्राइम ड्रामा 'आर्या 3' में सुष्मिता सेन एक गैंगस्टर के किरदार में दिखाई दी हैं। 'आर्या 3' में इला अरुण भी नजर आए हैं। 

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss 17 में विक्की जैन ने समर्थ और ईशा के भारे कान, सलमान खान की भांजी अलीजेह ने लूटी लाइमलाइट

Bigg Boss 17 में सलमान खान के शो में एमसी स्टैन ने मचाया धमाल, भाईजान ने कंटेस्टेंट के साथ खेला क्रिकेट

ईशा अंबानी के बच्चों की ग्रैंड बर्थडे पार्टी में शाहरुख खान ने मारी स्टाइलिश एंट्री, वीडियो हुआ वायरल

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement