Friday, April 19, 2024
Advertisement

Top 10 OTT movies and webseries 2022: 'डार्लिंग्स' से लेकर 'दिल्ली क्राइम 2' तक इनका OTT पर रहा दबदबा

Top 10 OTT movies and webseries 2022: साल 2022 समाप्त होने वाला है, हम उन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो ओटीटी प्लेटफार्मों पर हिट हुईं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: December 20, 2022 14:53 IST
Top 10 OTT movies and webseries 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM टॉप 10 ओटीटी 2022

Top 10 OTT movies and webseries 2022: दिसंबर का महीना फिल्मों और सीरीज का मजा लेने के लिए, स्नैक्स और चाय की चुस्कियों के साथ एक कंबल के अंदर दुबकने का मौसम है। यह साल का अंतिम महीना है, पीछे पूरे साल को देखते हुए, यहां हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज की एक लिस्ट दी गई है, जिन्होंने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5, डिज्नी + हॉटस्टार और अन्य जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर राज किया।

अ थर्सडे

यामी गौतम स्टारर इस फिल्म ने बहुत तारीफ बटोरी और यह हॉटस्टार पर उपलब्ध है। यह एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें अतुल कुलकर्णी, डिंपल कपाड़िया, नेहा धूपिया और करणवीर शर्मा भी शामिल हैं।

फेम गेम

'फेम गेम' से माधुरी दीक्षित ने ओटीटी पर शुरुआत की है। यह एक अच्छी मां बनने और अपने लालची पति से अपनी संपत्ति की रक्षा करने के लिए संघर्ष कर रही एक महिला की कहानी है। यह सीरीज काफी पसंद की गई। यह 2022 में नेटफ्लिक्स पर सर्वश्रेष्ठ रिलीज़ में से एक थी।

मोनिका, ओ माय डार्लिंग

'मोनिका, ओ माय डार्लिंग' एक हालिया रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर है जिसका भारतीय दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। हुमा कुरैशी, राजकुमार राव, आकांक्षा रंजन कपूर और राधिका आप्टे ने नेटफ्लिक्स मूवी में अपनी भूमिका बखूबी निभाई है।

जामताड़ा सीजन 2

'जामताड़ा सीजन 2' बहुत हिट रहा। यह दो चचेरे भाइयों की कहानी है, जिन्होंने अपने ड्रॉपआउट दोस्तों के साथ मिलकर फिशिंग स्कैम चलाया। उन्होंने झारखंड के जामताड़ा के एक सुदूर गांव के लोगों को बुलाया। हालांकि, जब पुलिस इसमें शामिल हुई तो मामला पेचीदा हो गया और यह घोटाला एक खबर बन गया। यह क्राइम सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

डार्लिंग्स

आलिया भट्ट और शेफाली शाह स्टारर 'डार्लिंग्स' भी एक बड़ी हिट थी। नेटफ्लिक्स पर डार्क कॉमेडी घरेलू हिंसा के विषय के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म उन महिलाओं की कहानी बताती है जो कई यातनाओं के बावजूद अपने साथी के साथ रहना पसंद करती हैं। बतौर निर्माता यह आलिया भट्ट की पहली फिल्म थी।

अरण्यक

'अरण्यक' में एक राजनीतिक साजिश की कहानी है जिसमें रवीना टंडन ने पुलिस वाले की भूमिका निभाई है। वह एक कातिल को खोजने के लिए तैयार है और हर सुराग एक नई कहानी को सामने लाता है। नेटफ्लिक्स सीरीज में मेघना मलिक, आशुतोष राणा, जाकिर हुसैन और परमब्रत चटर्जी जैसे दमदार कलाकार हैं।

कला

'कला' ने इरफान खान के बेटे बबील खान की डेब्यू फिल्म है। यह एक ऐसी महिला के बारे में है जो अपनी मां का प्यार चाहती है, जो हमेशा से एक बेटा चाहती थी। संगीत ही एकमात्र ऐसी चीज है जो उन्हें बांधने या उन्हें अलग करने की क्षमता रखता है। नेटफ्लिक्स फिल्म में तृप्ति डिमरी, समीर कोचर और स्वस्तिका मुखर्जी जैसे कई एक्टर शामिल हैं।

सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड

'सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड' एक Zee5 की वेबसीरीज है। यह एक तलाकशुदा महिला की कहानी है जो अपना अचार का व्यवसाय स्थापित करने का प्रयास कर रही है। वह पैसा कमाने और अपने एक्स हसबैंड से अपने बच्चों को वापस पाने के लिए जी जान से बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करती है। 

निक्की तंबोली ने खोला टोन्ड बॉडी का राज, आप भी खुद को ऐसे रख सकते हैं फिट

फ्रेडी

अलाया एफ और कार्तिक आर्यन स्टारर 'फ्रेडी' डिज्नी + हॉटस्टार पर हाल ही में रिलीज हुई है। यह एक ऐसी फिल्म है जो एक अजीब और इंट्रोवर्ड डॉ. फ्रेडी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक साथी खोजने के लिए बेताब है। आखिरकार उसे एक लड़की से प्रेम होता है, लेकिन कहानी एक खतरनाक मोड़ लेती है। 

2023 में इन बॉलीवुड फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतजार, यहां देखिए टॉप 5 फिल्मों की लिस्ट

दिल्ली क्राइम सीजन 2

'दिल्ली क्राइम सीज़न 2' अपने पहले सीज़न की तुलना में अधिक हिट साबित हुआ। यह एक गैंग के बारे में है जो पैसों के लिए बूढ़े लोगों की हत्या कर रहा है। यह सीरीज जाति के मुद्दों और उनसे जुड़ी रूढ़िवादिता के प्रति संवेदनशीलता को भी छूती है। शेफाली शाह स्टारर सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

'कंतारा' स्टार ऋषभ शेट्टी के साथ काम करना चाहते हैं अनिल कपूर, बॉलीवुड स्टार ने खुद किया खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement