Friday, July 12, 2024
Advertisement

Doordarshan के 60 साल हुए पूरे, ये Videos देख आ जाएगी गुज़रे ज़माने की याद

15 सितंबर 1959 को दिल्ली में दूरदर्शन की एक छोटी-सी शुरुआत हुई और आज चैनल ने 60 साल पूरे कर लिए हैं।

Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 15, 2019 23:07 IST
Doordarshan- India TV Hindi
Doordarshan

Happy birthday Doordarshan: 15 सितंबर 1959 को दिल्ली में दूरदर्शन (Doordarshan turns 60) की एक छोटी-सी शुरुआत हुई और धीरे-धीरे ये चैनल लोगों के घरों तक पहुंच गया। 80-90 के दशक के बच्चे इस चैनल पर आने वाले सीरियल्स जैसे 'शक्तिमान', 'मालगुडी डेज', 'रामायण', 'विक्रम बेताल', 'महाभारत' और 'रंगोली' जैसे तमाम दिल को छू लेने वाले शोज देखकर बड़े हुए। दूरदर्शन ने आज 60 साल पूरे कर लिए हैं। चैनल ने ट्विटर पर कई वीडियोज शेयर किए हैं, जिन्हें देखकर आपको गुज़रे ज़माने की याद आ जाएगी।

'हम लोग', 'बुनियाद', 'ये जो है जिंदगी', 'मालगुडी डेज', 'रामायण', 'महाभारत', 'चित्रहार' और 'रंगोली' न केवल प्रभावशाली सीरियल्स थे, बल्कि 80 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत में युवाओं और पुरानी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक भी रहे।

सोशल मीडिया पर दूरदर्शन के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो को देखने के बाद लोग पुरानी यादों में खो गए हैं। हर किसी को अपने बचपन की याद आई और लोगों ने बीते पलों को इन वीडियोज के जरिए याद किया।

शक्तिमान (Shaktimaan):

चंद्रकांता (Chandrakanta):

विक्रम और बेताल (Vikram Aur Betaal):

क्रिकेट वर्ल्डकप 1983 (Cricket World Cup, 1983):

Also Read:

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा ने सोनम कपूर को देखकर क्यों कहा- आज तो ट्रेन रोक देंगी!

टाइगर श्रॉफ ने War के लिए शूट किया सबसे लंबा एक्शन सीन, 2.30 मिनट तक नहीं लिया Cut

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement