Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Breaking: शनिवार से टीवी पर नहीं दिखेगा 'रामायण', शुरू होने जा रहा है ये शो

शनिवार रात को 9 बजे रामायण का आखिरी एपिसोड दिखाया जाएगा। रविवार की सुबह रामायण का रिपीट टेलीकास्ट होगा।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: April 17, 2020 18:14 IST
शनिवार से टीवी पर नहीं...- India TV Hindi
शनिवार से टीवी पर नहीं दिखेगी 'रामायण'

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है । लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए कई पुराने सीरियल्स का दूरदर्शन पर टेलिकास्ट किया जा रहा है। रामायण, महाभारत, शक्तिमान सहित कई पुराने सीरियल्स का दोबारा प्रसारण हो रहा है। रामायण और महाभारत की अपार सफलता को देखते हुए दूरदर्शन ने अब ''लव-कुश (Luv Kush)'' के दोबारा प्रसारण का फैसला किया है। लव कुश 1988 में दूरदर्शन पर उत्तर रामायण के नाम से प्रसारित किया गया था। इसे भी रामानंद सागर ने ही बनाया था।

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया रामायण के प्रति लोगों की दिलचस्पी देखकर हम रामायण के बाद लव कुश का प्रसारण करने का फैसला किया है।  उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है कि शनिवार को रामायण समापन होगा, रविवार की सुबह रामायण के आखिरी एपिसोड का पुन: प्रसारण होगा, रविवार रात से आप उत्तर रामायण यानी कि लव कुश की कहानी देख सकते हैं। यानी कि  दूरदर्शन पर यह शो रविवार 19 अप्रैल से रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। रात को 9 बजे उत्तर रामायण के फ्रेश एपिसोड्स दिखाए जाएंगे और सुबह 9 बजे रिपीट टेलीकास्ट होगा।

शशि शेखर ने बताया कि नए एपिसोड सिर्फ रात को ही प्रसारित होंगे, अगले दिन सुबह उसी एपिसोड का रिपीट टेलीकास्ट होगा।

कहां छिपा था रावण की मौत का राज...विभीषण न होते तो क्या मारा जाता रावण?

आपको बता दें लव कुश के 39 एपिसोड्स हैं। इसमें लव कुश के जन्म और माता सीता के महल त्यागकर वनवास जाने की कहानी दिखाई जाएगी। इस सीरियल में भी रामायण के ही किरदार अपनी अपनी भूमिकाओं में नजर आए थे। रामायण में लव और कुश का किरदार स्वप्निल जोशी (Swapnil joshi)और मयूरेष क्षत्रदे (kshetramade) ने निभाया था। बाल कलाकार स्वप्निल जोशी मराठी इंडस्ट्री के एक्टर बन गए हैं। वह कई टीवी सीरियल के साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

वही मयूरेश की बात करें तो वह न्यू जर्सी में एक प्राइवेट कंपनी में सीईओ के रुप में कार्य कर रहे हैं। वह पहले भी कई कंपनियों के  पद संभाल चुके हैं। मयूरेश एक अच्छे राइटर भी हैं वह स्पाइट एंड डेवलपमेंट पुस्तक विदेशी लेखकों के साथ मिलकर लिख चुके हैं।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement