1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. 'महाभारत' में सुमीत राघवन ने निभाया था सुदामा का किरदार, बताई रोल मिलने के पीछे की वजह

'महाभारत' में सुमीत राघवन ने निभाया था सुदामा का किरदार, बताई रोल मिलने के पीछे की वजह

बीआर चोपड़ा की महाभारत में सुमीत राघवन ने सुदामा का किरदार निभाया था। उस समय वह सिर्फ 16 साल के थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 19, 2020 22:16 IST
sumit raghvan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUMIT RAGHVAN सुमित राघवन

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए पुराने सीरियल्स का दोबारा टेलिकास्ट शुरू किया गया है। 80 और 90 के दशक के सीरियल एक बार फिर टीवी चैनल्स पर लौट आए हैं। बीआर चोपड़ा की महाभारत में नीतीश भारद्वाज, पुनीत इस्सर और रुपा गांगुली तो सभी को याद हैं मगर एक और किरदार था जो मुश्किल से किसी को याद होगा। महाभारत में सुमीत राघवन ने सुदामा का किरदार निभाया था जो बाद में अपने किरदार के लिए जाने गए।

सुमीत ने जब सुदामा का किरदार निभाया तब वह सिर्फ 16 साल के थे और कोई आइडिया था कि यह शो इतिहास बना देगा। सुमीत ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा- मैं बहुत छोटा था जब मुझे यह रोल मिला था और इसके लिए बहुत एक्साइटिड था। मैं बहुत पतला था शायद इसी वजह से मुझे रोल मिला था।हमने मुश्किल से 3 से 4 दिनों के लिए शूटिंग की थी और मुझे याद है कि फिल्म सिटी में संदीपनी आश्रम के हिस्सों की शूटिंग और चीना क्रीक में बारिश का नृत्य क्रम। इसके बाद, मुझे महसूस नहीं हुआ कि मैं इतिहास का हिस्सा बनने जा रहा हूं। लेकिन मुझे याद है कि मुकेश जी और नितीश जी को सेट पर देखा गया था। वे तब अपने प्रमुख में थे, और मैं पूरी तरह से उनके साथ था। "

सुमीत ने आगे कहा- लोग मुझसे पूछते थे क्या तुम सुदामा के किरदार में हो? जब महाभारत का दोबारा टेलिकास्ट हुआ तो मेरे सोशल मीडिया पर सवालों की झड़ी लग गई। लोग एपिसोड्स के स्क्रीनशॉर्ट लेकर मुझे टैग करके पूछते क्या यह आप हो?म कभी नहीं जानते थे कि आप इस एपिक शो का हिस्सा थे! 'मुझे खुशी है कि मुझे ऐसे श्रद्धेय अभिनेताओं के साथ काम करने और महाभारत जैसे क्लासिक का हिस्सा बनने का मौका मिला।

लॉकडाउन में महाभारत के साथ सुमीत का शो साराभाई वर्सेस साराभाई का भी दोबारा प्रसारण हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment