Monday, April 29, 2024
Advertisement

Anupamaa: अनुज-अनुपमा के रिश्तों में आई दरार, माया ने चली अपनी चाल

अनुपमा और माया की होगी बहस, माया ने बताया अनुज का सच। सुनते ही अनुपमा नहीं कर पाई गुस्सा कंट्रोल, कर दिया बवाल।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 04, 2023 17:12 IST
Anupamaa 04 march 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

काव्या, अनूपामा से कहती है कि उसने अनूपामा की अच्छाई का अनुचित लाभ उठाया और उसके पति को छीन लिया, अनुपमा पूछती है कि वह इतिहास क्यों दोहरा रही है। काव्या कहती है कि वह इतिहास को फिर से दोहराने से रोकने की कोशिश कर रही है। काव्या कहती है कि वह, वह किसी को भी अनुपामा के साथ गलत करने नहीं देगी और माया को काव्या नहीं बनने देगी। काव्या कहती है कि उसने एक बचपन की कहानी सुनी है कि एक नागिन/सांप एक व्यक्ति जो उसे बचाता है, वह नागिन माया है जो अनुपमा के विवाहित जीवन को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। अनुपमा ने माया को सम्मान दिया और उसे अपने घर में रहने दिया, लेकिन माया अनुपमा के पति से अपने घर में होने से प्यार करने लगी।

इस बात से सभी को लगा झटका -

हर कोई यह सुनकर हैरान दिखता है। लीला पूछती है कि वह इसके बारे में कैसे जानती है। काव्या कहती है क्योंकि माया ने खुद इसे ये सब बताया है। वह शांत सोच रही थी कि माया खुद को सही करेगी, लेकिन माया के दुष्कर्म ने उसे ये सब करने के लिए मजबूर कर दिया। माया, अनुज के लिए उपवास कर रही है और जब सभी पति अपनी पत्नियों की कलाई में चूड़ियां ठीक कर रहे थे, तब वो अनुज के चुपचाप पैरों को छुआ था, वह एक विवाहित व्यक्ति से प्यार करने लगी है। वह आगे बताती है कि उसने पिकनिक के दौरान अनुज के साथ क्या किया। अनुज को अनपामा को याद करता हा की वह कभी भी उससे कुछ भी नहीं छिपाएगा।


 
लीला का वार -
लीला का कहना है कि उसने शुरुआत से ही माया पर संदेह था, अगर अनूपामा ने शुरुआत में उसे घर से बाहर कर दिया होता तो ये सब नहीं होता, लेकिन अनुपमा अपनी महानता दिखाना चाहती थी और उसकी महांता ने उसे कड़ी टक्कर दी। एक अकेली महिला के पास एक मजबूत दिल हो सकता है, लेकिन जब वह एक अच्छा आदमी देखती है तो यह एक मोम की तरह मेल करती है। बरखा का कहना है कि सभी अकेली महिलाएं माया की तरह नहीं हैं। 

अनुपमा को लगा झटका -
अनुपमा, माया के पास जाती है और कहती है कि सभी को सजा देने से पहले खुद को सही ठहराने का अधिकार है। सभी के आरोपों को एक तरफ रखते हुए, वह माया से जानना चाहती है कि क्या यह सच है। माया अपने सच को स्वीकार करती है। माया का कहना है कि इसकी एक तरफा भावना हालांकि और अनुज शामिल नहीं है। अनुपमा ने उसे चेतावनी दी कि वह अपने पति के नाम को न लेने की हिम्मत करे क्योंकि वह जानती है कि वह क्या है, वह उसके लिए इंतजार कर रही थी जैसे कि माह सती महादेव के लिए इंतजार कर रही थी, वह अपने पति पर पूरी तरह से भरोसा करती है। वनराज का कहना है कि वह फिर से गलती कर रही है एक आदमी के रूप में, वह अच्छी तरह से जानता है कि एकतरफा जैसा कुछ भी नहीं है, आदमी को वनराज, अनुज, अंकुश, या तोषू  एक आदमी गलती करता है। यहां तक कि काव्या उससे सहमत होगी कि पत्नी को व्यस्त होने पर पति को किसी की जरूरत होती है। अनूपामा, अनुज और लिटिल अनु को समय नहीं दे सकती थी क्योंकि वह तोषू के इलाज में व्यस्त थी और माया अनुज और लिटिल अनु के साथ थी, शायद अनुज ने कुछ ऐसा किया जो उसने माया को एक गलत संकेत दिया था।

अनुज ने दिया सम्मान -
माया का कहना है कि अनुपमा सही है, अनुज पवित्र है या फिर वह अनुज के प्यार में नहीं गिरती है, अनुज ने कभी भी उसे गलत तरीके से नहीं देखा और एक सम्मान दिया है। किसी भी महिला के लिए उसे जानने के बाद अपने प्यार में गिरना और खुद से सवाल करना असंभव है कि वह उससे पहले क्यों नहीं मिला, उसने सच्चे प्यार के बारे में बहुत कुछ सुना है, लेकिन उसने इसे अनुपमा के लिए अनुज में देखा है। 

भड़काने ने के लिए लगाई चिंगारी -
बरख का कहना है कि उसे मीरा से खुद की तुलना नहीं करनी चाहिए। लीला ने अनुपमा को माया को बालों से खींचने और घर से बाहर निकालने के लिए कहा। वनराज का कहना है कि यह नहीं होगा क्योंकि अनुपमा अंधी है सभी पर विश्वास कर लेती है और फिर उसके साथ विश्वासघात होता है। हसमुख ने उसे चेतावनी दी। वनराज का कहना है कि वह गलत नहीं है यदि अनुज इतना पवित्र है, तो उसने अनुपमा को माया के बारे में सूचित क्यों नहीं किया। अनुपमा, अनुज को देखती है। माया को लगता है कि संदेह की एक छोटी सी चिंगारी विश्वास को भड़काने के लिए पर्याप्त है। 

PRECAP: अनुपमा कहती है कि वह या कोई भी महिला अपने पति को पकड़ने की कोशिश में लगी हुई है। अनुज ने माया को छोड़ने की चेतावनी दी। माया कहती है कि वह अपनी बेटी को साथ ले जाएगी क्योंकि वह उसकी मां है और दुनिया में कोई भी कानून उसे रोक नहीं सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement