Friday, May 10, 2024
Advertisement

Anupamaa: अनुपमा की जिंदगी में 'विलेन' बनेगा घर का ये सदस्य, बीवी को देगा धोखा!

Anupamaa: रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना स्टारर 'अनुपमा' में जल्द ही देखने को मिलेगा कि काव्या, वनराज के रिश्ते खराब होगे। वहीं दूसरी ओर अनुपमा, वनराज और अनुज के बीच होगा हंगामा।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 28, 2023 15:56 IST
Anupamaa 28 february 2023 - India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

अनुपमा, माया और अनुज से पूछती है कि ऐसा क्या है जो मैं नहीं समझ पाऊंगी। अनुज और माया को अनुज को चूमते हुए याद करते हुए चिंतित हो जाता हैं और अनुपमा को इसके बारे में सूचित न करने का अनुरोध करता हैं क्योंकि अनुपमा गलत समझेगी। अनुज का कहना है कि माया नहीं चाहती कि वह उसे बताए कि पिकनिक के दौरान क्या हुआ। काव्या, वनराज से पूछती है कि क्या उसे याद है कि उसने अपनी पूर्व पत्नी को अपनी पत्नी के बारे में क्या बताया था? वनराज सिर झुकाए खड़ा है। काव्या का कहना है कि उसने कहा कि वह काव्या के साथ खुश नहीं है, उसने उससे शादी करने के बाद प्रगति नहीं की है और वह इसके बजाय अनुपमा के साथ शांति पाता है। वह हसमुख से कहती है कि उसने उसके खिलाफ बहुत कुछ बोला। वह वनराज से पूछती है कि वह ऐसा कैसे बोल सकता है। अगर उसे लगता है कि वह उसके साथ हैं, तो वह बिल्कुल भी प्रयास नहीं करेगी। वह इतना स्वार्थी है कि वह अनुपमा को अपने जीवन में वापस चाहता है और यह अच्छा है कि अनुपमा ने उसे सख्त चेतावनी दी। वनराज का कहना है कि उसने गलत समझ रही है। काव्या कहती है कि इसके बजाय उसकी गलतफहमी दूर हो गई, अनुपमा सही थी कि वह किसी एक महिला की नहीं हो सकती।

माया ने छिपाई बातें - 

अनुज, अनुपमा से झूठ बोलता है कि छोटी अनु ने बहुत सारी चॉकलेट खा ली और बिना दांत ब्रश किए बनी सो गई, वह उससे छुपा रहा था। अनुपमा आराम करती है और कहती है। माया कहती है कि वह उसे इसके बारे में छिपाने के लिए कह रही थी और पूछती है कि हमें अंदर जाने दो। अनुज ने अनुपमा को कसकर गले लगाया और झूठ बोलने के लिए दोषी महसूस किया। कार के शीशे से उसे देखकर माया को जलन होती है। अनुज, अनुपमा से पूछता है कि क्या वह ठीक है। वह हम्म कहता है और तोषू के बारे में पूछता है। वह कहती है कि वह ठीक है और वनराज की बातों को याद करते हुए कहती है कि वह उसे कुछ बताना चाहती है। माया अपना बैग कार से लाने के बदले जानबूझकर दखल देती है। अनुज, अनुपमा का हाथ पकड़ कर घर के अंदर चला जाता है, जिससे माया और भी जलती है। काव्या वनराज को चेतावनी देती है कि वह जितना भी नष्ट कर सकता है उसे नष्ट कर दे और गलती से भी उसके जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश करने की हिम्मत न करे। वह अपनी नई नौकरी के लिए हसमुख का आशीर्वाद मांगती है और कहती है कि न तो वह और न ही अनिरुद्ध कुछ गलत कर रहे हैं। वह वनराज को चेतावनी देती है कि वह जो चाहे सोच सकता है, वह फिर से उसकी बकवास नहीं सुनेगी, अब बहुत हो गया सम्मान।

अनुपमा-छोटी अनु का प्यार -
अनुपमा छोटी अनु को कुकीज देती है। छोटी अनु उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि ये उसकी पसंदीदा कुकीज हैं। अनुपमा कहती है कि ये उसकी छोटी अनु उसकी पसंदीदा कुकी है और पूछती है कि उसने पिकनिक में क्या किया। नन्ही अनु कहती हैं कि उन्होंने गेम खेले, गाने गाए, डांस किया और ढेर सारी तस्वीरें क्लिक कीं। अनुपमा, माया से पूछती है कि क्या छोटी अनु ने उसे परेशान किया। माया कहती है बिल्कुल नहीं। तब अनुपमा ने देखा कि अनुज के हाथ पर माया की साड़ी की पट्टी बंधी हुई है। अनुज का कहना है कि यह सिर्फ एक छोटी सी चोट है। माया का कहना है कि डॉक्टर की व्यवस्था नहीं कर सकते थे और अनुज का काफी खून बह रहा था, इसलिए उसने उसके घाव पर अपनी साड़ी की पट्टी बांध दी। अनुज का कहना है कि वह ठीक है। माया कहती है कि उसे संक्रमण हो जाएगा और उसे टिटनेस का इंजेक्शन लेना चाहिए। अनुपमा ने अनुज के प्रति अपने व्यवहार में बदलाव को नोटिस किया। अनुज चेंज करने जाता है।

वनराज प्यार में पागल -
अनिरुद्ध के साथ एक कैफेटेरिया में काव्या एक गर्म कॉफी की चुस्की लेती है और उसे जलन महसूस होती है। अनिरुद्ध का कहना है कि स्थिति हो या कॉफी, उसे ठंडा होने तक इंतजार करना चाहिए। वह कहता है कि हम ठंडे यहां मिले हैं, फिर उसने उसे अपने नली में क्यों बुलाया। वह कहती है कि उसे क्या कहना चाहिए। वह कहता है कि वह वनराज को दिखाना चाहती थी। काव्या इससे कहीं अधिक कहती है। वह कहता है कि मूल रूप से उसने सिर्फ उसका इस्तेमाल किया है। 

अनुज की परेशानी बढी -
अनुज अपने कमरे में जाता है और घटना को फिर से याद करता है। माया सोचती है कि अनुपमा अनुज से ज़रूर सवाल करेगी और सच्चाई जानने के बाद, वह माया को 15 दिन भी नहीं रहने देगी; उसे उम्मीद है कि अनुज कुछ नहीं कहेगा। अनुज को दोषी महसूस करना जारी है। अनुपमा ने उन्हें पीछे से गले लगा लिया। काव्या, अनिरुद्ध से कहती है कि उनका रिश्ता काम नहीं आया क्योंकि वे दोनों गलत थे, वह वनराज के साथ उस गलती को दोहराना नहीं चाहती थी और पूरी कोशिश की, लेकिन वनराज पूरी तरह से बदल गया है और पहले जैसा नहीं है। अनिरुद्ध का कहना है कि शादी से पहले और बाद में जीवन समान नहीं होगा। वे आमतौर पर लाल झंडों को अनदेखा करते हैं जब वे प्रेमिका-प्रेमी क्षेत्र में होते हैं और वे लाल झंडे उन्हें शादी के बाद परेशान करते हैं, वनराज की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अति अहंकारी है। काव्या कहती है कि उसमें भी दोष हैं।

अनुज बना विलेन -
अनुज, अनुपमा से कहता है कि उसने उसे बहुत याद किया। अनुपमा कहती है कि उसने भी किया। वह इससे ज्यादा कुछ नहीं कहते क्योंकि वह घर पर ही अपनी जिंदगी छोड़ गए थे। अनुपमा कहती हैं कि एक दिन में बहुत कुछ होता है। माया सोचती है कि वह नहीं जानती कि वे क्या बात कर रहे होंगे, क्या वह उनके कमरे में घुस जाएगी। अनिरुद्ध, काव्या को सुझाव देता है कि वह जितना हो सके अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करेगा, लेकिन अगर चीजें उसके नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं और वह इस रिश्ते में खुश नहीं है, तो उसे इससे बाहर निकल जाना चाहिए और इसमें दम घुटने के बजाय खुद को ज्यादा समय देना चाहिए। काव्या पूछती है कि क्या वह कुछ और कहना चाहता है। अनिरुद्ध कहता है कि उसे गलत नहीं समझना चाहिए, वे नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं, उन्हें यकीन है कि वे फिर से कोई गलती नहीं करेंगे। 

काव्या की गलती  -
काव्या कहती है कि वह स्थिति को गलत समझ रही है, वह वनराज के साथ नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह किसी और की तलाश कर रही है, वह अब शादी में विश्वास नहीं करती है। दो बार आहत है हो चुकी है अब अपने करियर पर ध्यान देना चाहती है। वह पूछता है कि क्या यही एकमात्र कारण था। काव्या कहती है कि वह उसका दोस्त है और उसे उससे बात करके अच्छा लग रहा है, क्या वे अपने प्रोजेक्ट को फिर से आगे बढ़ा सकते हैं। अनिरुद्ध हां कहता है।

अनुज की चोट -
अनुपमा, अनुज के हाथ से पट्टी हटाती है और कहती है कि इस तरह की पट्टियों से घाव खराब हो जाता है, वह उसे ठीक से पट्टी कर देगी। उसने हां में सिर हिलाया। वह पट्टी लगाती है और कहती है कि वह पहले बोलेगी। उसने हां में सिर हिलाया। वह कहती हैं कि बच्चों के जोर देने पर वह शाह के घर रुकी। वह कहता है कि उसने सही किया वरना वह घर पर बोर हो जाती। वह कहती है कि वनराज ने बच्चों के साथ उसके घुलने-मिलने और उससे सामान्य बात करने को गलत समझा और कुछ ऐसा कहा जो उसे नहीं करना चाहिए था। अनुज पूछता है कि उसका क्या मतलब है।

Precap: अनुपमा एक गीत पर डांस करती है और अनुज पर फूल फेंकती है। माया भी यही करती है। काव्या यह देख लेती है और माया को इसे रोकने की चेतावनी देती है। वह अनुपमा को चेतावनी देती है कि माया, अनुपमा के पति अनुज से प्यार करने लगी। अनुपमा, माया से पूछती है कि क्या यह सच है। माया कहती हैं हां। वनराज सवाल करता है कि अगर अनुज पाक-साफ है तो उसने अनुपमा को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी।

ये भी पढ़ें-

चारु असोपा और पति राजीव सेन ने शेयर की रोमांटिक फोटो, लोग बोले- इनका नाटक खत्म नहीं होता

लाल जोड़ा पहन भारतीय दुल्हन की तरह तैयार हुई ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस, लोगों ने कर दिया ट्रोल

पंकज त्रिपाठी ने फिल्ममेकर के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, जानिए क्या है हैरान कर देने वाली वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement