Monday, April 29, 2024
Advertisement

Anupamaa से भिड़ने के लिए Taarak Mehta ने लगाई बड़ी छलांग, TRP रैंकिंग में आया महा ट्विस्ट

BARC TRP Week 29 2023: जब से 'तारक मेहता का उल्टाह चश्मा' की टीआरपी खटी तब से 'अनुपमा' तो टक्कर देने वाला कोई नजर नहीं आया, लेकिन अब लंबे वक्त बाद अनुपमा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने बड़ा कमबैक किया है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: July 27, 2023 17:58 IST
Anupamaa, Tarak mehta, TRP list, Barc TRP- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' और 'अनुपमा'।

BARC TRP Week 29 2023: टीवी पर बीते 3 साल से रुपाली गांगुली के शो 'अनुपमा' का एकछत्र राज है। इस शो को कड़ी टक्कर देने वाला बस एक ही शो था, जिसका नाम है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', लेकिन लंबे वक्त से ये शो फिसड्डी साबित हो रहा था। इसी वजह से शो टॉप 5 में भी जगह नहीं बना पा रहा था, लेकिन अब शो ने बड़ा कमबैक किया है, जिस वजह से टीआरपी लिस्ट में भूचाल आ गया है। शो की धमाकेदार वापसी से कई और शो के लिए खतरा पैदा हो गया है। टीआरपी में कमबैक की वजब दया भाभी के शो में कमबैक की बज को बताया जा रहा है। वैसे हर गुरुवार की तरह इस बार भी टीआरपी रेटिंग आ चुकी है। बार्क ने साल 2023 के 29वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट जारी कर दी है। 

अनुपमा 

'अनुपमा' भले ही टीआरपी लिस्ट में पहले नंबर पर हो, लेकिन  उसकी जिंदगी में चल रही तबाही फैंस का दिल नहीं जीत पा रही है। फैंस को किसी नए ट्विस्ट का इंतजार है। इसलिए ही शो की टीआरपी में पिछले हफ्ते के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। इसी गिरावट का फायदा कमबैक करने वाले शोज को मिला है। इस बार अनुपमा को 2.7 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। वहीं पिछली बार ये आंकड़ा 3 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स था। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है
'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने दूसरी पोजिशन बरकरार रखी है। इस बार शो को 2.1 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। इस शो ने भी पिछले हफ्ते के मुकाबले गिरावट दर्ज की है। जहां शो पिछले हफ्ते 2.3 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले थे, वहीं इस हफ्ते इस आंकड़े में बड़ी गिरावट है। अबीर की कस्टडी को लेकर खिंच रहा शो लोगों को निऱाश कर रहा है।

गुम हैं किसी के प्यार में
'गुम हैं किसी के प्यार में' की व्यअरशिप पहले ही घट रही थी। वहीं जहां इस शो को बीते हफ्ते 2.1 मिलियन इंप्रेशन्स रेटिंग मिली थी, वहीं इस हफ्ते ये गटकर 2 रह गई है। फैंस को शो में आया लीप कुछ दिन तो पसंद आया, लेकिन अब पुरानी ट्रैक जैसी कहानी बोर कर रही है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने धमाकेदार कमबैक किया है। बीते कई हफ्तों से शो टॉप 5 में अपनी जगह बना ही नहीं पा रहा था, लेकिन इस बार शो ने बड़ी छलांग लगाकर चौथा स्थान हासिल कर लिया है। शो की वापसी की वजह दया भाभी के कमबैक की खबरों वाले एपिसोड को माना जा रहा है। शो की व्यूअरशिप भले पिछले हफ्ते की तरह 1.9 मिलियन इंप्रेशन्स है, लेकिन शो की पोजिशन जहां 8वें स्थान पर थी, वहीं इससे बढ़कर अब 4 पर आ गई है। ऐसे में जहां सबकी व्यूअरशिप गिर रही है, शो ने अपनी व्यूअरशिप बरकरार रखी है। 

ये है चाहतें
'ये है चाहतें' पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी 5वें स्थान पर है। 'ये है चाहतें' को इस हफ्ते 1.8 मिलियन इम्प्रेशंस मिले हैं। वहीं पिछले हफ्ते की तुलना में ये आंकड़ा कम है। 'ये है चाहतें' को बीत हफ्ते 2.1 मिलियन इम्प्रेशंस मिले थे।

ये रहे टॉप 10 शो- 

  1. अनुपमा- 2.7
  2. ये रिश्ता क्या कहलाता है- 2.1
  3. गुम हैं किसी के प्यार में- 2.0 
  4. तारक मेहता का उल्टाह चश्मा- 1.9
  5. ये हैं चाहते- 1.8
  6. फाल्तू- 1.8
  7. खतरों के खिलाडी- 1.8
  8. पड्या स्टोर- 1.7
  9. इमली- 1.7
  10. कुंडली भाग्य- 1.7

ये भी पढ़ें: अनुपमा की लाइफ में होगी नए शख्स की एंट्री, मालती देवी के पैरों तले खिसकेगी जमीन!

जब अमीषा पटेल और सनी देओल को लेकर फैंस के बीच मचा गदर, पत्थर फेंकने, लाठी चलाने को तैयार हुए फैंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement