Monday, April 29, 2024
Advertisement

KBC 15 में आईं शेफाली शाह, अमिताभ बच्चन ने 'मालकिन' से पूछा टेढ़ा सवाल, लड़खड़ाई एक्ट्रेस जुबान

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के सोमवार वाले खास एपिसोड में एक्ट्रेस शेफाली शाह ने शिरकत की। एक्ट्रेस एक खास मकसद से शो में आई थीं। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई कठिन सवालों के जवाब दिए। एक सवाल जिसका जवाब देने में एक्ट्रेस हिचकिचाईं, वो हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 17, 2023 13:14 IST
KBC 15, shefali shah, amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शेफाली शाह, अमिताभ बच्चन और हरेराम पांडे।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। अमिताभ बच्चन शो में अपने अंदाज से चांद लगा रहे हैं। शो में उनके सवाल पूछने के अंदाज से लेकर कंटेस्टेंट संग बातचीत करने तक का अंदाज लोगों को खूब पंसद आता है। इसी दमदार अंदाज के साथ अमिताभ बच्चन ने बीते दिन शो की शुरुआत की। नवरात्र के पवन पर्व के अवसर पर शो में ऑडियन्स के तौर पर सिर्फ महिलाए ही मौजूद रहीं। हर सोमवार की तरह ही इस बार भी खास महमान एक्ट्रेस शेफाली शाह का स्वागत किय गया। 

इस खास मकसद से आई थीं शेफाली शाह

शेफाली शाह एक एनजीओ को सपोर्ट करने के लिए आई थीं, जिसे हरेराम पांडे चलाते हैं। उन्होंने 35 बेटियों को अडॉप्ट किया है। शेफाली शाह ने बताया कि वो दो बेटों की मां हैं। बेटियां न होने के बावजूद भी उनका बेटियों के लिए अलग लगाव हैं और इसलिए ही वो हरेराम पांडे को सपोर्ट करने के लिए केबीसी में आईं। शेफाली शाह के साथ हरेराम पांडे भी मौजूद रहे। उन्होंने बेटियों को अडॉप्ट करने की कहानी सुनाई और बताया कि कैसे बेटियों को बचाने और उन्हें पालने का सिलसिला शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि कई तकलीफों का सामना कर के वो अपनी बेटियों को महंगाई के जामने में पाल रहे हैं। परिचय के बाद अमिताभ बच्चन ने खेल शुरू किया। 

शेफाली शाह को इस नाम से बुलाते हैं अमिताभ
इस इमोशनल एपिसोड के दौरान एक मजेदार वाकिया भी हुआ। अमिताभ ने शेफाली शाह को मालकिन कह कर इंट्रोड्यूस कराया और कहा कि वो शेफाली का नाम नहीं लेते, बल्कि उन्हें मालकिन कहकर ही बुलाते हैं। इसके पीछे की वजह भी अमिताभ ने एपिसोड में बताई। दरअसल फिल्म 'वक्त' में शेफाली शाह ने अमिताभ बच्चन की पत्नी और अक्षय कुमार की मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अमिताभ शेफाली को मालकिन ही कहते थे। इसी वजह से उन्होंने शेफाली को केबीसी के एपिसोड में भी मालकिन कहकर बुलाया। 

इस सवाल पर हिचकिचाईं एक्ट्रेस
सवालों का सिलसिला आगे बढ़ा और फिर ऐसा सवाल आया जहां शेफाली थोड़ा हिचकिचाईं। 1 लाख 60 जहार के सवाल पर शेफाली शाह घबरा गई थीं। इसका जवाब देते हुए उनकी जुबान लड़खड़ाई और उन्होंने अपनी आंखें झपका लीं। इसके बाद भी उन्होंने डरते-ड़रते सही जवाब दिया। सवाल और उसका सही जवाब नीचे दिया गया है।

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के कमांडो को उनकी वर्दी के कारण क्या उपनाम दिया गया है? 

ऑप्शन्स

  • ब्लैक कैट्स
  • ब्लैक शार्क्स
  • ब्लैक बक्स
  • ब्लैक वूल्व्स

सही जवाब- ब्लैक कैट्स

3 लाख 20 हजार का सवाल 
'मायोकार्डियल इन्फार्कशन' को आमतौर पर किस नाम से जाना जाता है? 

ऑप्शन्स

  • निमोनिया
  • पीलिया
  • हृदयघात
  • माइग्रेन

सही जवाब- हृदयघात

3 लाख 20 हजार के सवाल तक शेफाली शाह ने किसी भी लाइफ लाइन का प्रयोग नहीं किया था। इसके बाद सुपर संदूक के 10 सवाल आए, जिसमें से शेफाली ने 7 सवालों के सही जवाब देते हुए 70 हजार रुपये जीते। उनके पास सभी लाइफ लाइन मौजूद थीं इसलिए 70 हजार सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए गए। 

6 लाख 40 हजार का सवाल
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलगीत का अंतिम छंद किस स्वतंत्रता सेनानी को समर्पित है?

ऑप्शन्स

  • पंडित मदन मोहन मालवीय
  • लाला लाजपत राय
  • महात्मा गांधी
  • पंडित जवाहर लाल नेहरू

सही जवाब- पंडित मदन मोहन मालवीय

12 लाख 50 हजार का सवाल
भारत के राष्ट्रपति के रूप में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने 2003 में संसद में अपने पहले संबोधन में किसे श्रद्धांजलि दी थी?

  • डॉ विक्रम साराभाई
  • डॉ होमी जे भाभा
  • प्रोफेसर सतीश धवन
  • कल्पना चावला

सही जवाब- कल्पना चावला

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 17 के नए एंथम में बदल गए 'बिग बॉस', बर्तन धोने को लेकर फिरोजा और मुनव्वर फारूकी में दिखी तनातनी

Bigg Boss 17 में हुआ पहला नॉमिनेशन, धोखा मिलते ही रोने लगीं प्रियंका चोपड़ा की बहन मनारा चोपड़ा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement