Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi: कहां हैं तीनों मिहिर विरानी? एक की मौत की खबर ने लोगों को चौंका दिया था

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' एक बार फिर टीवी पर वापसी कर रहा है। इस शो ने टीआरपी में तहलका मचा दिया था।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: February 16, 2022 19:41 IST
Mihir Virani of Kyuki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Mihir Virani of Kyuki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi

Highlights

  • इंदर कुमार, अमर उपाध्याय और रोनित रॉय ने मिहिर विरानी का रोल प्ले किया था।
  • स्मृति ईरानी ने तुलसी का रोल निभाकर घर-घर में प्रसिद्धि हासिल की थी।

एकता कपूर का सबसे लंबे समय तक चलने वाला टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' खूब पसंद किया गया था। शो में तुलसी विरानी का स्मृति ईरानी ने निभाया था जो अब भारत सरकार में मंत्री हैं। यह शो 13 साल बाद फिर से वापस आ रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो में तुलसी के अपोजिट मिहिर विरानी का रोल एक नहीं 3 एक्टर्स ने निभाया था। जी हां, इंदर कुमार, अमर उपाध्याय और रोनित रॉय ने मिहिर विरानी का रोल प्ले किया था। आइए आपको बताते हैं ये तीनों एक्टर अब कहां और कैसे दिखते हैं?   

अमर उपाध्याय ने मिहिर के रोल में हासिल की पॉपुलैरिटी

अमर उपाध्याय का जन्म 1 अगस्त 1976 को हुआ। मिहिर विरानी के रूप में पॉपुलर हुए अमर उपाध्याय एक्टर होने के साथ-साथ होस्ट, मॉडल और निर्माता हैं। अमर ने मॉडलिंग के साथ अपने करियर की शुरुआत की और उन्हें एकता कपूर के साथ टेलीविजन शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी, साल 2000 से 2002 तक अमर ने मिहिर का रोल प्ले किया और मिहिर वीरानी के रोल से खूब पॉपुलैरिटी मिली। अमर ने कलश, कसौटी जिंदगी की, कुसुम में भी काम किया। अमर लगातार एक्टिव रहे हैं और उन्होंने देख भाई देख , विरासत , चांद के पार चलो, साथ निभाना साथिया, इश्कबाज़ जैसे शो में काम किया। फिलहाल वो मोल्की में नजर आ रहे हैं।

Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi

Image Source : INSTAGRAM
Mihir Virani from Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi
          

इन फिल्मों में नजर आ चुके हैं अमर उपाध्याय

अमर उपाध्याय अभी उतने ही हैंडसम हैं जितने वो पहले थे। अमर ने टेलीविजन शो के अलावा कई फिल्में भी की हैं। धुंध: द फॉग, एलओसी कारगिल, 13बी, इट्स माई लाइफ, कागज जैसी फिल्मों में अमर काम कर चुके हैं। जल्द ही वो अनीस बज्मी की फिल्म भूल भुलैया 2 में दिखाई देंगे, इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू मुख्य भूमिका में हैं। 

अब ऐसे दिखते हैं अमर उपाध्याय

क्या शेट्टी परिवार राकेश बापट को दामाद के रूप में कर चुका है स्वीकार? तस्वीरें कर रही हैं इशारा

मिहिर विरानी के रोल में रोनित रॉय 

अमर उपाध्याय के जाने के बाद क्योंकि सास भी कभी बहू थी में रोनित रॉय मिहिर विरानी के रोल में नजर आए। स्मृति ईरानी संग रोनित रॉय की जोड़ी खूब पसंद की गई। क्योंकि सास भी कभी बहू थी के अलावा रोनित ने कसौटी जिंदगी की में ऋषभ बजाज के रोल के लिए भी जाना जाता है। 2009 से 2011 तक उन्होंने NDTV इमेजिन की बंदिनी में धर्मराज की भूमिका निभाई। उन्होंने 2007 में एक डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा और 2008 में एक अन्य शो ये है जलवा में एक प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया है। उन्होंने 2010 में किचन चैंपियंस होस्ट किया जो कलर्स पर आता था।

2010 में उन्होंने सोनी टीवी के लोकप्रिय कोर्ट रूम ड्रामा शो अदालत में के.डी. पाठक नाम के एक तेज अद्वितीय वकील को रोल प्ले किया जो केवल सच्चाई के लिए लड़ता है। उन्होंने 2014 में बालाजी टेलीफिल्म्स के इतना करो ना मुझे प्यार में डॉ नचिकेत खन्ना का रोल निभाया। साल 2016 में, उन्होंने अदालत (सीज़न 2) में अभिनय किया, जहां उन्होंने पिछले सीज़न से अपने चरित्र को दोहराया।

रोनित रॉय का फिल्मी करियर

रोनित रॉय ने हिंदी फिल्म उद्योग में जान तेरे नाम साल 1992 से अपनी शुरुआत की, ये फिल्म सुपरहिट रही। उन्होंने आदित्य पंचोली और किशोरी शहाणे के साथ बॉम्ब ब्लास्ट में अभिनय किया। ये फिल्म भी सफल रही। इसके बाद रोनित का करियर फिल्मों में खास नहीं चला। साल 2010 में, उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म उड़ान में अभिनय किया, उनके काम की बहुत प्रशंसा हुई और उन्हें कई पुरस्कार मिले। 

इसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप की दैट गर्ल इन येलो बूट्स, करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर, दीपा मेहता की मिडनाइट्स चिल्ड्रन, संजय गुप्ता की शूटआउट एट वडाला और अनुराग कश्यप की अग्ली जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

2013 में, उन्होंने अक्षय कुमार अभिनीत बॉस में मुख्य प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई और 2014 में वे 2 राज्यों में दिखाई दिए जिसमें उनके प्रदर्शन को बहुत सराहना मिली।

2017 में, उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ थ्रिलर फिल्म काबिल में विलेन की भूमिका निभाई। उसी साल उन्होंने एन.टी.आर. जूनियर अभिनीत जय लव कुश के साथ तेलुगू में अपनी शुरुआत की। वह मशीन, लखनऊ सेंट्रल और लवयात्री जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

रोनित रॉय अगली बार पुरी जगन्नाथ निर्देशित रोमांटिक स्पोर्ट्स फिल्म लाइगर में दिखाई देंगे। इसमें विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे, राम्या कृष्णन और मकरंद देशपांडे भी होंगे।

रोनित रॉय का डिजिटल करियर

2018 में, रॉय ने मोना सिंह और गुरदीप कोहली के साथ ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ कहने को हमसफ़र हैं में अपना डिजिटल डेब्यू किया। साल 2019 में, उन्होंने एक भारतीय अपराध थ्रिलर वेब शो हॉस्टेजेस में अभिनय किया।

इंदर कुमार की हो चुकी है मौत

इंदर कुमार ने कुछ समय के लिए क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर वीरानी का रोल प्ले किया था। इंदर ने सलमान खान के साथ कई फिल्में की हैं जिसमें वांटेड, तुमको ना भूल पाएंगे, कहीं प्यार ना हो जाए जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म छोटी सी गुजारिश में देखा गया था। अपनी मौत के समय वह फटी पड़ी है यार नामक एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। 

 इंदर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर को 11 साल तक डेट किया। मगर बाद में दोनों अलग हो गए। इंदर कुमार ने तीन शादियां की थीं। उनकी पहली शादी 2003 में उनके मेंटॉर राजू करिया की बेटी सोनल करिया से हुई थी। शादी के महज 5 महीने बाद दोनों अलग हो गए। उस वक्त उनकी पत्नी प्रेग्नेंट थीं। साल 2009 में इंदर ने कमलजीत कौर से शादी की, लेकिन जल्द ही 2 महीने के भीतर दोनों अलग हो गए। 2013 में उन्होंने पल्लवी सर्राफ से शादी की, जिनसे उनकी एक बेटी भावना भी है।

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम मोहिना कुमारी ने बेबी बंप दिखाते हुए अनाउंस की प्रेग्नेंसी

इंदर कुमार का फिल्मी करियर

इंदर कुमार ने 1996 की फिल्म मासूम के साथ अपनी शुरुआत की थी। इक्कीस साल से अधिक के करियर में 20 से अधिक फिल्में शामिल थीं। उन्होंने खिलाडिय़ों का खिलाड़ी, ''घूंगघाट', कहीं प्यार ना हो जाए, गज गामिनी, मां तुझे सलाम और तुमको ना भूल पाएंगे जैसी फिल्मों में काम किया है। क्योंकि सास भी कभी बहू थी में साल 2002 में एंट्री ली और स्मृति ईरानी के साथ मिहिर विरानी की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए।

कौन है रीना राय, ये लड़की सड़क हादसे के वक्त दीप सिद्धू संग कार में ही थी मौजूद

इंदर कुमार की मौत

28 जुलाई 2017 को, इंदर कुमार का मुंबई में अंधेरी में उनके आवास पर लगभग 12.30 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया और उन्हें आधिकारिक तौर पर सुबह 4 बजे मृत घोषित कर दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement