Friday, March 29, 2024
Advertisement

Women's Day 2022: श्वेता तिवारी से तेजस्वी प्रकाश तक, जब-जब महिलाएं बनीं Bigg Boss की विनर

वीमेंस डे के अवसर पर हम आपको आज उन बॉस लेडीज के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 07, 2022 17:28 IST
Women's Day 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Women's Day 2022

Highlights

  • बिग बॉस में महिलाओं का जलवा रहा है।
  • बिग बॉस की ट्रॉफी ज्यादातर फीमेल कंटेस्टेंट्स ने ही जीती हैं।

Bigg Boss female winner from season 1 to 15: टीवी के सबसे चर्चित और विवादिद रिएलिटी शोज़ में से एक 'बिग बॉस' सलमान खान होस्ट करते हैं। बिग बॉस के जब विनर की बारी आती है तो ज्यादातर महिलाओं ने ही बाजी मारी है और बिग बॉस की ट्रॉफी उठाई है। वीमेंस डे के अवसर पर हम आपको आज उन बॉस लेडीज के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की है। बता दें, बिग बॉस में चुने हुए कंटेस्टेंट्स एक साथ एक घर में तीन महीनों से ज्यादा का समय बिताते हैं, इस दौरान 24 घंटे वो कैमरों की नजर में होते हैं, उनकी हर हरकत कैमरे में कैद होती है। उन्हें कई टास्क भी दिए जाते हैं, अंत में जो पब्लिक के वोट से जीतता है वही बिग बॉस का विनर होता है। 

हाल ही में बिग बॉस 15 का समापन हुआ है और इस बार भी बिग बॉस की ट्रॉफी महिला विनर ने ही उठाई है। तेजस्वी प्रकाश इस बार बिग बॉस की विजेता बनी हैं। फर्स्ट रनर अप बने हैं प्रतीक सहजपाल वहीं सेकेंड रनरअप हैं तेजस्वी के बॉयफ्रेंड करण कुंद्रा।

Bigg Boss Season 15

Bigg Boss Season 14

बिग बॉस 14 की बॉस लेडी थीं रुबीना दिलैक। रुबीना ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी अपने नाम की और राहुल वैद्य शो के रनर अप बनें। 

Bigg Boss Season 12

बिग बॉस सीजन 12 की विनर थीं दीपिका कक्कड़। दीपिका ने कई बड़े सेलेब्स को पछाड़कर बिग बॉस की ट्रॉफी जीती थी और बॉस लेडी बनकर बाहर निकली थीं।

Bigg Boss Season 11

'बिग बॉस 11' की विनर भी महिला ही थीं, खास बात ये थी कि रनर अप भी महिला ही थीं। मशहूर टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने हिना खान को हराकर बिग बॉस 11 की ट्रॉफी अपने नाम की थी। शिल्पा को टीवी शो 'भाबीजी घर पर हैं' की अंगूरी भाभी के रोल से पहचान मिली थी, लेकिन घर के अंदर जाकर उन्होंने अपने केयरिंग अंदाज और प्यार से लोगों का दिल जीत लिया और बिग बॉस 11 की ट्रॉफी भी अपने नाम की।

Bigg Boss Season 7

गौहर खान ने 'बिग बॉस 7' की ट्रॉफी जीती और तनिषा मुखर्जी को उन्होंने हराया था। गौहर की काफी फैन फॉलोइंग थी और उन्होंने जिस तरह सारे टास्क कंप्लीट किए लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया। गौहर खान ने बिग बॉस 14 में भी सीनियर बनकर आईं थीं। हाल ही में गौहर खान ने जैद दरबार संग शादी की है।

Bigg Boss Season 6

बिग बॉस का छठा सीजन भी महिला कंटेस्टेंट ने ही जीता था। उर्वशी ढोलकिया शो की विनर बनी थीं, उर्वशी को सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' की कोमोलिका के रूप में जाना जाता है। 

Bigg Boss Season 5

बिग बॉस सीजन 5 की विनर भी महिला कंटेस्टेंट ही थी, टीवी एक्ट्रेस जूही परमार ने ये खिताब जीता था। महक चहल ने जूही को कड़ी टक्कर दी थी मगर शो जूही ने जीता।

Bigg Boss Season 4

'बिग बॉस सीज़न 4' की विनर श्वेता तिवारी थीं। द ग्रेट खली को मात देकर श्वेता तिवारी ने ये शो जीता था। श्वेता तिवारी पहली महिला थीं जिन्होंने बिग बॉस का खिताब जीता था। इससे पहले सीजन 1, सीजन 2 और सीजन 3 जीतने वाले पुरुष कंटेस्टेंट थे। मगर फिर सीजन 4, 5, 6 और 7 लगातार महिला कंटेस्टेंट्स ने ही जीता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement