Sunday, April 28, 2024
Advertisement

World Health Day: 'अनुपमा' के वनराज ने बताया कैसे रहते हैं हमेशा फिट, जानिए फिटनेस सीक्रेट

Vanraj AKA Sudhanshu Pandey fitness secret: टीवी शो 'अनुपमा' में वनराज का किरदार निभाने वाले सुधांशु पांडे की परफेक्ट जॉ लाइन और फिटनेस पर हर कोई फिदा है। आइए जानते हैं उनकी फिटनेस का सीक्रेट...

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: April 07, 2023 13:09 IST
Vanraj AKA Sudhanshu Pandey- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Vanraj AKA Sudhanshu Pandey

Anupamaa's Vanraj AKA Sudhanshu Pandey fitness secret: विश्व स्वास्थ्य दिवस पर 'अनुपमा' के एक्टर सुधांशु पांडे ने स्वस्थ रहने के कुछ टिप्स शेयर किए और बताया कि कैसे शाकाहारी बनने से उन्हें स्वस्थ रहने में मदद मिली। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जिन आदतों ने मेरे जीवन में सबसे बड़ा बदलाव किया है, उनमें से एक है शाकाहारी बनना। यह डेढ़ दशक से भी पहले हुआ था। मैं वैसे भी अपने जीवन में शाकाहारी रहा हूं।

प्राणायाम को बताया चमत्कारी 

व्यायाम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा: सोने से पहले और एक बार उठने के बाद थोड़ा सा प्राणायाम बेहद चमत्कारी होता है। मुझे ये सभी हेल्दी प्रैक्टिस पसंद आते है, क्योंकि इन्होंने मेरे सिस्टम, मेरे पेट के स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य में मदद की है। कुल मिलाकर, जीवन में इनके जरिए फिटनेस बनी रहती है।

सही समय पर खाना और अच्छी नींद है जरूरी 

इसके बाद एक्टर ने उन लोगों के लिए टिप्स शेयर किए जिन्हें स्वस्थ जीवन शैली शुरू करने के लिए मार्गदर्शन की जरुरत है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए, मुझे लगता है कि सही मात्रा में और सही समय पर भोजन करना सबसे महत्वपूर्ण है। दूसरा है अच्छी नींद लेना, जो स्वस्थ रहने के लिए बेहद जरूरी है।

रुपाली गांगुली नहीं पहले इस भोजपुरी एक्ट्रेस को मिला था 'अनुपमा' का ऑफर, जानिए क्यों ठुकराया गोल्डन चांस

फिटनेस के मामले में ईमानदारी रखें 

सुधांशु ने कहा कि स्वास्थ्य और स्वस्थ आदतों के बारे में बात करना एक फैशन जैसा हो गया है। उन्होंने कहा: बहुत से लोग नियमित रूप से ऐसी चीजों के बारे में बात करते हैं, लेकिन बहुत कम लोग हैं जो पूरी ईमानदारी से इन्हें फॉलो करते हैं। मुझे लगता है कि हमें अनुशासन की आवश्यकता है। अगर हम थोड़े और अनुशासित हो जाते हैं, तो हम निश्चित रूप से एक स्वस्थ लाइफस्टाइल जी सकते हैं।

Exclusive: कौन चाहता है अक्षरा सिंह कर लें सुसाइड? MMS की खबरों पर एक्ट्रेस ने की खुलकर बात

बॉलीवुड से कनेक्शन, असफलता और फिर टीवी की टॉप एक्ट्रेस, जानिए 'अनुपमा' के बारे में 10 अनसुने फेक्ट्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement