Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rupali Ganguly Birthday: बॉलीवुड से कनेक्शन, असफलता और फिर टीवी की टॉप एक्ट्रेस, जानिए 'अनुपमा' के बारे में 10 अनसुने फेक्ट्स

Rupali Ganguly Birthday: टीवी पर टीआरपी के मामले में टॉप पर रहने वाले शो 'अनुपमा' की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली का आज जन्मदिन है। इस मौके पर जानिए अपनी चहेती अनुपमा के बारे में अनसुनी बातें...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 05, 2023 9:15 IST
Rupali Ganguly Birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_RUPALIGANGULY Rupali Ganguly Birthday

Rupali Ganguly Birthday: 'साहेब', 'मेरा यार मेरा दुश्मन', 'अंगारा' और 'सतरंगी पैराशूट' जैसी बॉलीवुड फिल्मों और 'सुकन्या', 'संजीवनी', 'साराभाई बनाम साराभाई' जैसे टीवी शोज में क्या समानता है? इससे पहले कि आप उत्तर के लिए अपना दिमाग खुजलाएं, हम आपको बता दें कि इन सभी शोज के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में की लीड एक्ट्रेस रूपाली गांगुली हैं। जी हां... वही रुपाली गांगुली, जो टेलीविजन की दुनिया में आज महारानी की तरह राज कर रही हैं, उनका बेहद सराहा और खूब देखा जाने वाला सीरियल 'अनुपमा' टॉप पर है। रूपाली गांगुली उर्फ ​'​अनुपमा' आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। आज रुपाली 46 साल की हो चुकी हैं। इस मौके पर जानते हैं रुपाली से जुड़े कुछ अनसुने तथ्य...

7 की उम्र में डेब्यू 

रूपाली गांगुली ने सात साल की उम्र में शोबिज में डेब्यू कर लिया था। जिस फिल्म से उन्होंने अपनी शुरुआत की, वह 'साहेब' थी, जो वर्ष 1985 में रिलीज हुई थी। फिल्म के प्रमुख कलाकारों में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी, दिवंगत देवेन वर्मा, दिवंगत उत्पल दत्त और अन्य शामिल थे।

मशहूर डायरेक्टर की बेटी हैं रूपाली गांगुली

रूपाली गांगुली के पिता मशहूर फिल्म मेकर अनिल गांगुली हैं। इसके अलावा, रूपाली की शोबिज 'साहेब' में पहली फिल्म ... का निर्देशन अनिल गांगुली ने किया था। 'साहेब' के अलावा, रुपाली गांगुली ने एक और फिल्म में भी काम किया था, जिसे उनके पिता अनिल गांगुली ने निर्देशित किया था। फिल्म का नाम था 'बलिदान'। 'साहेब' और 'बलिदान' दोनों में रूपाली गांगुली ने बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी।

रूपाली गांगुली ने खोली थी विज्ञापन एजेंसी

रूपाली गांगुली ने अपना स्कूल पूरा करने के बाद, होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। वर्ष 2000 के आसपास रूपाली ने मुंबई में एक विज्ञापन एजेंसी शुरू की। उन्होंने अपने पिता अनिल गांगुली के साथ विज्ञापन एजेंसी की सह-स्थापना की थी। वे इस बैनर तले फिल्मों और विज्ञापनों का निर्माण करते थे।

बॉडी इमेज की समस्या से लड़ीं रूपाली गांगुली

एक इंटरव्यू में रूपाली गांगुली ने खुलासा किया था कि, अपने बच्चे के जन्म के बाद, वह न केवल बॉडी इमेज के मुद्दों से जूझ रही थी, बल्कि उन्हें बहुत आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया था कि इस वजह से उन्होंने अपने घर से बाहर जाना बंद कर दिया था क्योंकि वह उसे देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया से डरती थी।

लिया था सात साल का ब्रेक 

रूपाली गांगुली ने अपने इस असफलता और मुश्किल दौर में 7 सात तक शोबिज से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने फिर खुद को समेटकर, आत्मिवश्वास हासिल करके नई शुरुआत की। जब वह दोबारा स्क्रीन पर आईं तो उन्होंने 'अनुपमा' से तहलका मचा दिया। 

अनुपमा के लिए पहली पसंद नहीं थीं रुपाली 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपाली गांगुली 'अनुपमा' के लिए पहली पसंद नहीं थीं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि रूपाली गांगुली को 'अनुपमा' ऑफर करने से पहले शो के मेकर्स ने कई और अभिनेत्रियों को ऑफर किया था। इन नामों में साक्षी तंवर, जूही परमार, गौरी प्रधान और यहां तक कि मोना सिंह भी शामिल हैं।

बचपन से डांसर हैं रूपाली गांगुली

यह बात उन सभी के लिए जो 'अनुपमा' में रुपाली के डांस को देखकर बहुत प्रभावित हैं, हम आपको बता दें कि रुपाली का डांस के लिए जुनून बचपन से ही था। अपनी डांसिंग स्किल्स को निखारने के लिए उन्होंने डांस की ट्रेनिंग भी ली थी।

एक्ट्रेस स्वास्तिका मुखर्जी ने इस प्रोड्यूसर पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- पर्सनल फोटोज के लिए किया ब्लैकमेल

रूपाली गांगुली के भाई भी शोबिज में हैं

उनके शानदार पिता अनिल गांगुली के अलावा रूपाली गांगुली के भाई भी शोबिज में हैं। विजय गांगुली न केवल एक कोरियोग्राफर है, बल्कि एक निर्देशक और एक अभिनेता भी है।

रूपाली और उनका 'दशावतार' कनेक्शन

कम ही लोग जानते हैं कि बेहद मिलनसार रूपाली गांगुली ने एनिमेटेड फिल्म 'दशावतार' के लिए भी अपनी आवाज दी थी।

रूपाली गांगुली दोहरी भूमिका में!

सीरियल 'दिल है कि मानता नहीं' में रूपाली गांगुली डबल रोल में नजर आई थीं। इस शो में वह विशाल सिंह के साथ थीं, जिन्हें 'देख भाई देख' में भी देखा गया था।

Anupamaa New Promo: अनुपमा को मिला सरप्राइज, खुशियों की ताल पर नाचेगा गम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement