Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. जम्मू-कश्मीर: देखें, हर तस्वीर कुछ कहती है

जम्मू-कश्मीर: देखें, हर तस्वीर कुछ कहती है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2016 18:33 IST
  • कश्मीर घाटी में पिछले 48 दिनों से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा में अभी तक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी हैं। घाटी में हालात सामान्य करने के लिए बड़ी संख्या में बीएसएफ जवानों को बुलाना पड़ा है। इस तस्वीर में श्रीनगर की गलियों में पहरा देते बीएसएफ के जवान नजर आ रहे हैं।

कुछ तस्वीरें तो ऐसी हैं जिनमें कश्मीरी युवा सुरक्षाकर्मियों को पत्थर और आंसू गैस की खोल से निशाना बनाते दिखाई दे रहे हैं। आइए, आगे ऐसी ही कुछ तस्वीरों के जरिए डालते हैं कश्मीर घाटी के हालात पर एक नजर...
    कश्मीर घाटी में पिछले 48 दिनों से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा में अभी तक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी हैं। घाटी में हालात सामान्य करने के लिए बड़ी संख्या में बीएसएफ जवानों को बुलाना पड़ा है। इस तस्वीर में श्रीनगर की गलियों में पहरा देते बीएसएफ के जवान नजर आ रहे हैं। कुछ तस्वीरें तो ऐसी हैं जिनमें कश्मीरी युवा सुरक्षाकर्मियों को पत्थर और आंसू गैस की खोल से निशाना बनाते दिखाई दे रहे हैं। आइए, आगे ऐसी ही कुछ तस्वीरों के जरिए डालते हैं कश्मीर घाटी के हालात पर एक नजर...
  • यह तस्वीर भी श्रीनगर की ही है। आप देख सकते हैं कि कैसे कश्मीरी युवक झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों की तरफ पत्थर फेंक रहे हैं।
    यह तस्वीर भी श्रीनगर की ही है। आप देख सकते हैं कि कैसे कश्मीरी युवक झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों की तरफ पत्थर फेंक रहे हैं।
  • प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दागे गए आंसू गैस के गोले से बचकर सुरक्षित स्थान पर भागते लोग।
    प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दागे गए आंसू गैस के गोले से बचकर सुरक्षित स्थान पर भागते लोग।
  • आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद छंट गई भीड़।
    आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद छंट गई भीड़।
  • श्रीनगर में कर्फ्यू और हड़ताल के दौरान पैट्रोलिंग करते सुरक्षाकर्मी।
    श्रीनगर में कर्फ्यू और हड़ताल के दौरान पैट्रोलिंग करते सुरक्षाकर्मी।
  • श्रीनगर में आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मुलाकात की। महबूबा ने आज प्रदर्शनकारियों को यह कहते हुए कड़ा संदेश दिया कि जो लोग हालिया घटनाओं में मारे गए हैं वे दूध और टॉफ के लिए बाहर नहीं निकले थे।
    श्रीनगर में आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मुलाकात की। महबूबा ने आज प्रदर्शनकारियों को यह कहते हुए कड़ा संदेश दिया कि जो लोग हालिया घटनाओं में मारे गए हैं वे दूध और टॉफ के लिए बाहर नहीं निकले थे।
  • प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए उनकी तरफ पत्थर फेंकता एक पुलिसकर्मी। पिछले कुछ सप्ताहों से घाटी में ऐसे नजारे आम हो गए हैं।
    प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए उनकी तरफ पत्थर फेंकता एक पुलिसकर्मी। पिछले कुछ सप्ताहों से घाटी में ऐसे नजारे आम हो गए हैं।
  • घाटी में हालात को सामान्य बनाने के लिए बीएसएफ की नई टुकड़ियां बुलाई गई हैं।
    घाटी में हालात को सामान्य बनाने के लिए बीएसएफ की नई टुकड़ियां बुलाई गई हैं।
  • झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करता एक पुलिसकर्मी।
    झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करता एक पुलिसकर्मी।
  • इस तस्वीर में कश्मीरी युवक आंसूगैस के बीच में ही सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे हैं। तस्वीर श्रीनगर में चल रहे प्रदर्शन के दौरान की है।
    इस तस्वीर में कश्मीरी युवक आंसूगैस के बीच में ही सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे हैं। तस्वीर श्रीनगर में चल रहे प्रदर्शन के दौरान की है।
  • सुनसान पड़ी श्रीनगर की गलियों में पहरा देते सुरक्षाकर्मी।
    सुनसान पड़ी श्रीनगर की गलियों में पहरा देते सुरक्षाकर्मी।