Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. गणतंत्र दिवस पर कितने खूबसूरत लग रहे भारत के रेलवे स्टेशंस, देखें फोटोज

गणतंत्र दिवस पर कितने खूबसूरत लग रहे भारत के रेलवे स्टेशंस, देखें फोटोज

Amar Deep Written By: Amar Deep Updated on: January 26, 2024 9:56 IST
  • देश आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर वाराणसी रेलवे स्टेशन की छटा देखते ही बनती है।
    Image Source : Indian Railway
    देश आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर वाराणसी रेलवे स्टेशन की छटा देखते ही बनती है।
  • देश की राजधानी नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन भी कहीं से कमतर नहीं लग रहा है। तिरंगे की रोशनी में नहाए स्टेशन की तस्वीर किसी का भी मन मोह सकती हैं।
    Image Source : Indian Railway
    देश की राजधानी नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन भी कहीं से कमतर नहीं लग रहा है। तिरंगे की रोशनी में नहाए स्टेशन की तस्वीर किसी का भी मन मोह सकती हैं।
  • सिर्फ नई दिल्ली ही नहीं आज गणतंत्र दिवस पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे के रंग में सजाया गया है।
    Image Source : Indian Railway
    सिर्फ नई दिल्ली ही नहीं आज गणतंत्र दिवस पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे के रंग में सजाया गया है।
  • नवाबों के शहर नवाबों के शहर लखनऊ में भी रेलवे स्टेशन पर गणतंत्र दिवस का रंग देखने को मिला।
    Image Source : Indian Railway
    नवाबों के शहर नवाबों के शहर लखनऊ में भी रेलवे स्टेशन पर गणतंत्र दिवस का रंग देखने को मिला।
  • कानपुर रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है। वहीं कानपुर रेलवे स्टेशन सजने के बाद अलौकिक दिख रहा है।
    Image Source : Indian Railway
    कानपुर रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है। वहीं कानपुर रेलवे स्टेशन सजने के बाद अलौकिक दिख रहा है।
  • जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी गणतंत्र दिवस का रंग चढ़ गया है। श्रीनगर रेलवे स्टेशन को गणतंत्र दिवस पर कुछ इस तरह से सजाया गया।
    Image Source : Indian Railway
    जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी गणतंत्र दिवस का रंग चढ़ गया है। श्रीनगर रेलवे स्टेशन को गणतंत्र दिवस पर कुछ इस तरह से सजाया गया।
  • सिर्फ श्रीनगर ही नहीं माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन को भी गणतंत्र दिवस पर सजाया गया है, जो आज कुछ इस तरह से दिख रहा है।
    Image Source : Indian Railway
    सिर्फ श्रीनगर ही नहीं माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन को भी गणतंत्र दिवस पर सजाया गया है, जो आज कुछ इस तरह से दिख रहा है।
  • साधु-संतों की नगरी कहे जाने वाले प्रयागराज में भी गणतंत्र दिवस की धूम है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर इस तरह से सजावट की गई है।
    Image Source : Indian Railway
    साधु-संतों की नगरी कहे जाने वाले प्रयागराज में भी गणतंत्र दिवस की धूम है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर इस तरह से सजावट की गई है।
  • राजस्थान का जोधपुर रेलवे स्टेशन भी गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा है। आज गणतंत्र दिवस का कुछ इस तरह से जोधपुर रेलवे स्टेशन को सजाया गया है।
    Image Source : Indian Railway
    राजस्थान का जोधपुर रेलवे स्टेशन भी गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा है। आज गणतंत्र दिवस का कुछ इस तरह से जोधपुर रेलवे स्टेशन को सजाया गया है।
  • वहीं जोधपुर के अलावा राजस्थान के नागौर रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है।
    Image Source : Indian Railway
    वहीं जोधपुर के अलावा राजस्थान के नागौर रेलवे स्टेशन को भी तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है।
  • मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गणतंत्र दिवस की अलग ही छटा देखने को मिल रही है। यहां के ग्वालियर रेलवे स्टेशन को भी गणतंत्र दिवस पर सजा दिया गया है।
    Image Source : Indian Railway
    मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गणतंत्र दिवस की अलग ही छटा देखने को मिल रही है। यहां के ग्वालियर रेलवे स्टेशन को भी गणतंत्र दिवस पर सजा दिया गया है।
  • राजस्थान के ही बायतु रेलवे स्टेशन पर भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाइट्स को लगाया गया है। पूरा बायतु स्टेशन आज तिरंगे की रोशनी में सराबोर है।
    Image Source : Indian Railway
    राजस्थान के ही बायतु रेलवे स्टेशन पर भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाइट्स को लगाया गया है। पूरा बायतु स्टेशन आज तिरंगे की रोशनी में सराबोर है।
  • औरंगाबाद रेलवे स्टेशन को गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगें के रंग में पूरी तरह से सजा दिया गया है, सजने के बाद बिल्कुल अलग दिख रहा है औरंगाबाद का रेलवे स्टेशन।
    Image Source : Indian Railway
    औरंगाबाद रेलवे स्टेशन को गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगें के रंग में पूरी तरह से सजा दिया गया है, सजने के बाद बिल्कुल अलग दिख रहा है औरंगाबाद का रेलवे स्टेशन।
  • महाराष्ट्र के हुजूर साहिब नांदेड़ स्टेशन को तिरंगे के रंग में सजाया गया है। हुजूर साहिब नांदेड़ रेलवे स्टेशन तिरंगे की रोशनी में डूबा हुआ नजर आ रहा है।
    Image Source : Indian Railway
    महाराष्ट्र के हुजूर साहिब नांदेड़ स्टेशन को तिरंगे के रंग में सजाया गया है। हुजूर साहिब नांदेड़ रेलवे स्टेशन तिरंगे की रोशनी में डूबा हुआ नजर आ रहा है।
  • आंध्र प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को भी गणतंत्र दिवस पर सजाया गया है। यहां के कड़प्पा रेलवे स्टेशन को भी इसी क्रम में तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है।
    Image Source : Indian Railway
    आंध्र प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को भी गणतंत्र दिवस पर सजाया गया है। यहां के कड़प्पा रेलवे स्टेशन को भी इसी क्रम में तिरंगे की लाइट्स से सजा दिया गया है।
  • वहीं आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर भी गणतंत्र दिवस पर ऐसा रहा नजारा देखने को मिला। पूरा रेलवे स्टेशन तिरंगे की रोशनी में डूबा हुआ है।
    Image Source : Indian Railway
    वहीं आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर भी गणतंत्र दिवस पर ऐसा रहा नजारा देखने को मिला। पूरा रेलवे स्टेशन तिरंगे की रोशनी में डूबा हुआ है।