Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. राम जन्म भूमि पूजन में पीएम मोदी ने पहना पारंपरिक धोती-कुर्ता, रामभक्त तस्वीरों में देखें आस्था का ये अद्भुत नजारा

राम जन्म भूमि पूजन में पीएम मोदी ने पहना पारंपरिक धोती-कुर्ता, रामभक्त तस्वीरों में देखें आस्था का ये अद्भुत नजारा

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 05, 2020 13:35 IST
  • भगवान राम की राम जन्म भूमि का पूजन कार्यक्रम संपन्न हो गया है। सभी रामभक्तों के लिए आज का दिन बहुत खास है। आज रामभक्तों को वो सपना पूरा हो गया जिसका इंतजार वो बीते 500 साल से कर रहे थे। इस पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरीक हुए। इस खास मौके पर जहां एक ओर भगवान राम की जन्म भूमि अयोध्या की तस्वीरें आकर्षण का केंद्र बनीं वहीं पीएम मोदी का भी परिधान सुर्खियां में रहा। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने पारंपरिक सिल्क का पीले रंग का कुर्ता और सफेद धोती पहनी थी। इसके साथ ही लाल रंग का पटका कंधे पर डाला हुआ था। 
    Image Source : Twitter/ANI

    भगवान राम की राम जन्म भूमि का पूजन कार्यक्रम संपन्न हो गया है। सभी रामभक्तों के लिए आज का दिन बहुत खास है। आज रामभक्तों को वो सपना पूरा हो गया जिसका इंतजार वो बीते 500 साल से कर रहे थे। इस पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरीक हुए। इस खास मौके पर जहां एक ओर भगवान राम की जन्म भूमि अयोध्या की तस्वीरें आकर्षण का केंद्र बनीं वहीं पीएम मोदी का भी परिधान सुर्खियां में रहा। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने पारंपरिक सिल्क का पीले रंग का कुर्ता और सफेद धोती पहनी थी। इसके साथ ही लाल रंग का पटका कंधे पर डाला हुआ था। 

  • राम जन्म भूमि का पूजन भगवान गणेश की पूजा के साथ शुरू हुआ था। इस मौके पर पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखा और मुंह पर सफेद रंग का मास्क भी लगाया। पूजा पाठ के दौरान पीले रंग का वस्त्र शुभ माना जाता है। इसी वजह से पीएम मोदी ने इस खास अवसर पर पीले रंग के वस्त्र का चुनाव किया।
    Image Source : Twitter/ANI

    राम जन्म भूमि का पूजन भगवान गणेश की पूजा के साथ शुरू हुआ था। इस मौके पर पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखा और मुंह पर सफेद रंग का मास्क भी लगाया। पूजा पाठ के दौरान पीले रंग का वस्त्र शुभ माना जाता है। इसी वजह से पीएम मोदी ने इस खास अवसर पर पीले रंग के वस्त्र का चुनाव किया।

  • पीएम मोदी ने इस खास मौके पर पारिजात का पेड़ भी लगाया। पारिजात का पेड़ लगाते हुए देखिए पीएम मोदी की ये तस्वीर...
    Image Source : Twitter/ ANI

    पीएम मोदी ने इस खास मौके पर पारिजात का पेड़ भी लगाया। पारिजात का पेड़ लगाते हुए देखिए पीएम मोदी की ये तस्वीर...

  • रामजन्म भूमि पूजन के कार्यक्रम में यूपी के मुख्य योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी शामिल हुईं। पूजा के बाद जनता को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और उसकी न्यायपालिका की शक्ति ने दुनिया को दिखा दिया है कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से हल किए गए मामले कैसे हो सकते हैं।'
    Image Source : Twitter/ANI

    रामजन्म भूमि पूजन के कार्यक्रम में यूपी के मुख्य योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी शामिल हुईं। पूजा के बाद जनता को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और उसकी न्यायपालिका की शक्ति ने दुनिया को दिखा दिया है कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से हल किए गए मामले कैसे हो सकते हैं।'

  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इन्होंने कहा कि इतने सारे लोगों ने बलिदान दिया था, वे शारीरिक रूप से यहां नहीं हो सकते थे। आडवाणी जी जरूर इसे घर से देख रहे होंगे।
    Image Source : Twitter/ANI

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इन्होंने कहा कि इतने सारे लोगों ने बलिदान दिया था, वे शारीरिक रूप से यहां नहीं हो सकते थे। आडवाणी जी जरूर इसे घर से देख रहे होंगे।