Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. Republic Day 2023: कर्तव्य पथ पर दिखी स्वदेशी हथियारों की ताकत और भारत की संस्कृति

Republic Day 2023: कर्तव्य पथ पर दिखी स्वदेशी हथियारों की ताकत और भारत की संस्कृति

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi Updated on: January 26, 2023 17:09 IST
  • 75 आर्मर्ड रेजीमेंट के मुख्य युद्धक टैंक अर्जुन की टुकड़ी कर्तव्य पथ पर मार्च करती हुई दिखाई दी।
    Image Source : PTI
    75 आर्मर्ड रेजीमेंट के मुख्य युद्धक टैंक अर्जुन की टुकड़ी कर्तव्य पथ पर मार्च करती हुई दिखाई दी।
  • कर्तव्यपथ के ऊपर राफेल फाइटर जेट गरजते दिखे। राफेल के साथ C-130 हरक्यूलिस भी दिखाई दिया। अब्रीस्ट फॉर्मेशन में राफेल और C-130 देखने को मिले।
    Image Source : PTI
    कर्तव्यपथ के ऊपर राफेल फाइटर जेट गरजते दिखे। राफेल के साथ C-130 हरक्यूलिस भी दिखाई दिया। अब्रीस्ट फॉर्मेशन में राफेल और C-130 देखने को मिले।
  • 2 अपाचे हेलिकॉप्टर और 2 ALH Mk-4 ने प्रचंड फॉर्मेशन बनाकर दिखाया। अपाचे और ALH Mk-4 ने ऐरोहैड फॉर्मेशन दिखाया।
    Image Source : PTI
    2 अपाचे हेलिकॉप्टर और 2 ALH Mk-4 ने प्रचंड फॉर्मेशन बनाकर दिखाया। अपाचे और ALH Mk-4 ने ऐरोहैड फॉर्मेशन दिखाया।
  • मोटरसाइकिल पर सिग्नल कम्युनिकेशन फॉरमेशन का अद्भुत संतुलन देखने को मिला। हवलदार अनिल कुमार की अगुवाई में ये फॉरमेशन दिखाया गया। इस फॉरमेशन में 9 डेयर डेविल्स की शानदार प्रस्तुति दिखी।
    Image Source : PTI
    मोटरसाइकिल पर सिग्नल कम्युनिकेशन फॉरमेशन का अद्भुत संतुलन देखने को मिला। हवलदार अनिल कुमार की अगुवाई में ये फॉरमेशन दिखाया गया। इस फॉरमेशन में 9 डेयर डेविल्स की शानदार प्रस्तुति दिखी।
  • गणतंत्र दिवस परेड में कर्तव्य पथ पर इस साल एक अनोखा नजारा दिखा जब पहली बार इतिहास में गणतंत्र दिवस की परेड में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ऊंट सवारों की टुकड़ी में महिलाएं नजर आईं।
    Image Source : PTI
    गणतंत्र दिवस परेड में कर्तव्य पथ पर इस साल एक अनोखा नजारा दिखा जब पहली बार इतिहास में गणतंत्र दिवस की परेड में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ऊंट सवारों की टुकड़ी में महिलाएं नजर आईं।
  • कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति की थीम पर सांस्कृतिक उत्सव देखने को मिला। कलाकारों द्वारा 'वंदे भारतम' की प्रस्तुति की गई। इस दौरान शास्त्रीय, लोकनृत्य और समकालीन फ्यूजन देखने को मिला। इसमें पांच तत्व- पृथ्वी, जल, वायु, अंतरिक्ष और अग्नि के बारे में दिखाया गया।
    Image Source : PTI
    कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति की थीम पर सांस्कृतिक उत्सव देखने को मिला। कलाकारों द्वारा 'वंदे भारतम' की प्रस्तुति की गई। इस दौरान शास्त्रीय, लोकनृत्य और समकालीन फ्यूजन देखने को मिला। इसमें पांच तत्व- पृथ्वी, जल, वायु, अंतरिक्ष और अग्नि के बारे में दिखाया गया।
  • 74वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड के दौरान कर्तव्य पथ पर आज उत्तर प्रदेश की झांकी देखते ही बन रही थी। इस झांकी में भगवान राम और माता सीता के वनवास से लौटने पर अयोध्या के लोगों द्वारा उनका स्वागत करते हुए दिखाया गया।
    Image Source : ANI
    74वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड के दौरान कर्तव्य पथ पर आज उत्तर प्रदेश की झांकी देखते ही बन रही थी। इस झांकी में भगवान राम और माता सीता के वनवास से लौटने पर अयोध्या के लोगों द्वारा उनका स्वागत करते हुए दिखाया गया।