Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार '5 विकेट हॉल' लेने वाले गेंदबाज

इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार '5 विकेट हॉल' लेने वाले गेंदबाज

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 10, 2020 23:12 IST
  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान जेसन होल्डर ने 6 विकेट झटके और इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर '5 विकेट हॉल' लेने का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल लेने वाले खिलाड़ियों के बार में.......
    Image Source : Getty Images

    इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान जेसन होल्डर ने 6 विकेट झटके और इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर '5 विकेट हॉल' लेने का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल लेने वाले खिलाड़ियों के बार में.......

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का कमाल करने वाले खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 9 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में '5 विकेट हॉल' का कारनामा किया है।
    Image Source : Getty Images

    इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का कमाल करने वाले खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 9 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में '5 विकेट हॉल' का कारनामा किया है।

  • इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिचर्ड बेनाउड है जिन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 बार 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि रिचर्ड ने 28 मैचों में ये कारनामा किया था।
    Image Source : Getty

    इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिचर्ड बेनाउड है जिन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 बार 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि रिचर्ड ने 28 मैचों में ये कारनामा किया था।

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर '5 विकेट हॉल' लेने के मामलें में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान टॉप पर हैं। उन्होंने क्रिकेट में 12 बार ये कारनामा किया था।
    Image Source : File Photo

    इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर '5 विकेट हॉल' लेने के मामलें में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान टॉप पर हैं। उन्होंने क्रिकेट में 12 बार ये कारनामा किया था।