1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. Eng vs WI : तीसरे टेस्ट मैच में 269 रनों की जीत से इंग्लैंड ने विजडन सीरीज पर किया कब्जा

Eng vs WI : तीसरे टेस्ट मैच में 269 रनों की जीत से इंग्लैंड ने विजडन सीरीज पर किया कब्जा

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: July 28, 2020 21:22 IST
  • इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफ्र्ड मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दमपर वेस्टइंडीज को 269 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 
    Image Source : Getty

    इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफ्र्ड मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दमपर वेस्टइंडीज को 269 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

  • इंग्लैंड ने मैच की चौथी पारी में विंडीज के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा था। विंडीज की टीम मैच के आखिरी दिन मंगलवार को 129 रनों पर ही ढेर हो गई। उसकी तरफ से दूरी पारी में सबसे ज्यादा 31 रन शाई होप ने बनाए। 
    Image Source : Getty

    इंग्लैंड ने मैच की चौथी पारी में विंडीज के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा था। विंडीज की टीम मैच के आखिरी दिन मंगलवार को 129 रनों पर ही ढेर हो गई। उसकी तरफ से दूरी पारी में सबसे ज्यादा 31 रन शाई होप ने बनाए। 

  • इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में पांच विकेट के लिए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट झटके जबकि एक विकेट रन आउट हुआ।
    Image Source : Getty

    इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में पांच विकेट के लिए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट झटके जबकि एक विकेट रन आउट हुआ।

  • इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और विंडीज को 197 रनों पर ढेर कर दूसरी पारी में 172 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 226 रनों पर घोषित कर विंडीज को विशाल लक्ष्य दिया था।
    Image Source : Getty

    इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और विंडीज को 197 रनों पर ढेर कर दूसरी पारी में 172 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 226 रनों पर घोषित कर विंडीज को विशाल लक्ष्य दिया था।

  • इस तरह मैच में इंग्लैंड की तरफ से जहां स्टुअर्ट ब्रॉड ने क्रलोस ब्रेथवेट को अपना 500वां टेस्ट शिकार बनाकर इतिहास रचा। वहीं दोनों पारी में मिलाकर उन्होंने 10 विकेट हासिल किये। 
    Image Source : Getty

    इस तरह मैच में इंग्लैंड की तरफ से जहां स्टुअर्ट ब्रॉड ने क्रलोस ब्रेथवेट को अपना 500वां टेस्ट शिकार बनाकर इतिहास रचा। वहीं दोनों पारी में मिलाकर उन्होंने 10 विकेट हासिल किये। 

Next Photo Gallery
X