Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: July 05, 2023 18:23 IST
  • इस फोटो गैलरी में आप ओवरऑल तीनों फॉर्मेट यानी वनडे, टी20 और टेस्ट में से किसने सबसे तेज शतक लगाए हैं। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
    Image Source : getty
    इस फोटो गैलरी में आप ओवरऑल तीनों फॉर्मेट यानी वनडे, टी20 और टेस्ट में से किसने सबसे तेज शतक लगाए हैं। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
  • 1- एबी डिविलियर्स के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज है। मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबीडी ने वनडे क्रिकेट में 31 गेंदों में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था।
    Image Source : getty
    1- एबी डिविलियर्स के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज है। मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबीडी ने वनडे क्रिकेट में 31 गेंदों में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था।
  • 2- साउथ अफ्रीका के ही दूसरे खिलाड़ी डेविड मिलर ने टी20 इंटरनेशनल मैच में 35 गेंदों में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था और वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : getty
    2- साउथ अफ्रीका के ही दूसरे खिलाड़ी डेविड मिलर ने टी20 इंटरनेशनल मैच में 35 गेंदों में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था और वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
  • 3- भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 35 गेंदों पर श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था। वह मिलर के साथ संयुक्त रूप से इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : getty
    3- भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 35 गेंदों पर श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था। वह मिलर के साथ संयुक्त रूप से इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।
  • 4- न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों पर शतक जड़ा था और वर्षों पुराना शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया था।
    Image Source : getty
    4- न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों पर शतक जड़ा था और वर्षों पुराना शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया था।
  • 5- शाहिद अफरीदी ने वनडे मुकाबले  में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था और लंबे समय तक यह वर्ल्ड रिकॉर्ड रहा था।
    Image Source : getty
    5- शाहिद अफरीदी ने वनडे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था और लंबे समय तक यह वर्ल्ड रिकॉर्ड रहा था।