Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. सबसे ज्यादा बार आईसीसी टीम के कप्तान बनने वाले भारतीय खिलाड़ी, टॉप पर एमएस धोनी

सबसे ज्यादा बार आईसीसी टीम के कप्तान बनने वाले भारतीय खिलाड़ी, टॉप पर एमएस धोनी

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: January 25, 2024 23:50 IST
  • आईसीसी ने हाल ही में अपने तीन फॉर्मेट के लिए टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया। जहां वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भारतीय खिलाड़ी को दी गई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस भारतीय खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा बार आईसीसी टीम की कप्तानी की है।
    Image Source : Getty
    आईसीसी ने हाल ही में अपने तीन फॉर्मेट के लिए टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया। जहां वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भारतीय खिलाड़ी को दी गई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस भारतीय खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा बार आईसीसी टीम की कप्तानी की है।
  • टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रह चुके एमएस धोनी को 9 बार आईसीसी टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी। धोनी इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रह चुके एमएस धोनी को 9 बार आईसीसी टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी। धोनी इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।
  • भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 8 बार आईसीसी टीम के कप्तान बन चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा था। विराट ने साल 2014 में भारत की टेस्ट टीम और साल 2017 में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी संभाली थी। वहीं 2022 में उन्होंने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी।
    Image Source : Getty
    भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 8 बार आईसीसी टीम के कप्तान बन चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा था। विराट ने साल 2014 में भारत की टेस्ट टीम और साल 2017 में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी संभाली थी। वहीं 2022 में उन्होंने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी।
  • सूर्या इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्हें इस साल टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। सूर्या पहली बार आईसीसी टीम का कप्तान बने हैं।
    Image Source : Getty
    सूर्या इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्हें इस साल टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। सूर्या पहली बार आईसीसी टीम का कप्तान बने हैं।
  • टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्हें इस साल आईसीसी की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था।
    Image Source : Getty
    टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्हें इस साल आईसीसी की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था।
  • राहुल द्रविड़ भी इस खास लिस्ट में शामिल है। उन्हें एक बार आईसीसी टीम का कप्तान बनाया गया है। राहुल द्रविड़ इस वक्त भारतीय टीम के हेड कोच हैंय़
    Image Source : Getty
    राहुल द्रविड़ भी इस खास लिस्ट में शामिल है। उन्हें एक बार आईसीसी टीम का कप्तान बनाया गया है। राहुल द्रविड़ इस वक्त भारतीय टीम के हेड कोच हैंय़