Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: January 03, 2024 23:57 IST
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों के नाम यूं तो कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन हमसे बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि किस भारतीय खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेला है। ऐसे में आइए इस खास लिस्ट पर एक नजर डालें।
    Image Source : Getty
    इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों के नाम यूं तो कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन हमसे बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि किस भारतीय खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेला है। ऐसे में आइए इस खास लिस्ट पर एक नजर डालें।
  • सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 664 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं। उन्होंने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था।
    Image Source : Getty
    सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 664 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं। उन्होंने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था।
  • एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए कुल 535 मैच खेले हैं। धोनी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने साल 2019 में आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।
    Image Source : getty
    एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए कुल 535 मैच खेले हैं। धोनी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने साल 2019 में आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।
  • विराट कोहली 519 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वह धोनी के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ चुके हैं।
    Image Source : Getty
    विराट कोहली 519 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वह धोनी के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ चुके हैं।
  • राहुल द्रविड़ ने 504 इंटरनेशनल मैच खेले थे। द्रविड़ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। द्रविड़ इस वक्त टीम इंडिया के हेड कोच भी हैं।
    Image Source : Getty
    राहुल द्रविड़ ने 504 इंटरनेशनल मैच खेले थे। द्रविड़ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। द्रविड़ इस वक्त टीम इंडिया के हेड कोच भी हैं।
  • रोहित शर्मा भारत के लिए 463 मैच खेल चुके हैं। रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। हालांकि वह अभी चौथे स्थान पर पहुंचने से काफी दूर हैं।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा भारत के लिए 463 मैच खेल चुके हैं। रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। हालांकि वह अभी चौथे स्थान पर पहुंचने से काफी दूर हैं।