Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में इन पांच बल्लेबाजों ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के, देखें पूरी लिस्ट

जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में इन पांच बल्लेबाजों ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के, देखें पूरी लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: March 07, 2024 0:17 IST
  • क्रिकेट में सिक्स हिटिंग की बात हो और रोहित शर्मा का नाम उसमें शामिल न हो ऐसा होना नामुमकिन है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए जीते हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का काम किया है। उन्होंने इस मामले में कुल 444 छक्के जड़े हैं।
    Image Source : Getty
    क्रिकेट में सिक्स हिटिंग की बात हो और रोहित शर्मा का नाम उसमें शामिल न हो ऐसा होना नामुमकिन है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए जीते हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का काम किया है। उन्होंने इस मामले में कुल 444 छक्के जड़े हैं।
  • इस लिस्ट में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल है। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान के लिए 299 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद दूसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    इस लिस्ट में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल है। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान के लिए 299 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद दूसरे स्थान पर हैं।
  • वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को भी पॉवर हिटिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में वेस्टइंडीद के लिए 276 छक्के जड़े हैं। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।
    Image Source : Getty
    वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को भी पॉवर हिटिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में वेस्टइंडीद के लिए 276 छक्के जड़े हैं। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।
  • कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी इस खास लिस्ट का हिस्सा हैं। मार्टिन गुप्टिल ने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में न्यूजीलैंड के लिए 272 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी इस खास लिस्ट का हिस्सा हैं। मार्टिन गुप्टिल ने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में न्यूजीलैंड के लिए 272 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
  • श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नाम भी इस लिस्ट में हैं। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में अपनी टीम श्रीलंका के लिए 246 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।
    Image Source : Getty
    श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नाम भी इस लिस्ट में हैं। उन्होंने जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में अपनी टीम श्रीलंका के लिए 246 छक्के जड़े हैं। वह लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।