Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

Govind Singh Written By: Govind Singh Updated on: June 19, 2023 23:08 IST
  • क्रिकेट की दुनिया में हर बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजना चाहता है। आइए जानते हैं, उन बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    क्रिकेट की दुनिया में हर बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजना चाहता है। आइए जानते हैं, उन बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारत के रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 441 मैचों में 527 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारत के रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 441 मैचों में 527 रन बनाए हैं।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं।
  • ब्रेंडन मैकुलम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के 432 मैचों में 398 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    ब्रेंडन मैकुलम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के 432 मैचों में 398 छक्के लगाए हैं।
  • न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 367 मैचों में 383 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 367 मैचों में 383 छक्के लगाए हैं।