Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. टेलीविजन
  4. Ekta Kapoor को क्यों कहा जाता है 'टेलीविजन क्वीन'

Ekta Kapoor को क्यों कहा जाता है 'टेलीविजन क्वीन'

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124 Published on: June 07, 2023 7:01 IST
  • बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र-शोभा कपूर की लाडली एकता कपूर 'टेलीविजन क्वीन' के नाम से जानती है। Ekta Kapoor कई सुपरहिट फिल्मे और टीवी शो बना चुकी है।
    Image Source : Instagram
    बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र-शोभा कपूर की लाडली एकता कपूर 'टेलीविजन क्वीन' के नाम से जानती है। Ekta Kapoor कई सुपरहिट फिल्मे और टीवी शो बना चुकी है।
  • एकता कपूर आज अपना स्पेशल डे 48 बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। Ekta Kapoor आज अपने काम की वजह से इंडस्ट्री में जाती जाती हैं।
    Image Source : Instagram
    एकता कपूर आज अपना स्पेशल डे 48 बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। Ekta Kapoor आज अपने काम की वजह से इंडस्ट्री में जाती जाती हैं।
  • करीब 25 साल पहले उन्होंने 'मानो या ना मानो' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था और तब से न जाने कितने सुपरहिट हिट शोज दे चुकी हैं।
    Image Source : Instagram
    करीब 25 साल पहले उन्होंने 'मानो या ना मानो' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था और तब से न जाने कितने सुपरहिट हिट शोज दे चुकी हैं।
  • एकता ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में एड और फीचर फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ की थी। उन्हें फिल्म और शोज बनने में दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने निर्माता बनने का फैसला लिया।
    Image Source : Instagram
    एकता ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में एड और फीचर फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ की थी। उन्हें फिल्म और शोज बनने में दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने निर्माता बनने का फैसला लिया।
  • Ekta Kapoor टेलीविजन और फिल्म निर्माता, निर्देशक और बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की कर्ता-धर्ता और मालकिन है, जिसे उन्होंने साल 1994 में स्थापित किया था।
    Image Source : Instagram
    Ekta Kapoor टेलीविजन और फिल्म निर्माता, निर्देशक और बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की कर्ता-धर्ता और मालकिन है, जिसे उन्होंने साल 1994 में स्थापित किया था।
  • पद्मश्री से सम्मानित प्रोड्यूसर एकता कपूर टीवी जगत की सबसे बड़ी प्रोड्यूसर हैं।
    Image Source : Instagram
    पद्मश्री से सम्मानित प्रोड्यूसर एकता कपूर टीवी जगत की सबसे बड़ी प्रोड्यूसर हैं।
  • 'सास भी कभी बहू थी' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में एकता कपूर की पहली क्रांति थी। इसके साथ उन्होंने 'कहानी घर घर की', 'कसौटी जिंदगी की', 'कहीं तो होगा' और 'कुटुम्ब' जैसे सीरियल्स के जरिए टीवी जगत में क्रांति ला दी।
    Image Source : Instagram
    'सास भी कभी बहू थी' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में एकता कपूर की पहली क्रांति थी। इसके साथ उन्होंने 'कहानी घर घर की', 'कसौटी जिंदगी की', 'कहीं तो होगा' और 'कुटुम्ब' जैसे सीरियल्स के जरिए टीवी जगत में क्रांति ला दी।