Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. टेलीविजन
  4. रामानंद सागर की रामायण में भी आ चुके थे नज़र 'श्री कृष्णा' के 'कंस मामा', निभाया था ये किरदार

रामानंद सागर की रामायण में भी आ चुके थे नज़र 'श्री कृष्णा' के 'कंस मामा', निभाया था ये किरदार

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 07, 2020 16:08 IST
  • लॉकडाउन के दौरान घरों में समय बिता रही देश की जनता अब एक और लोकप्रिय धार्मिक धारावाहिक श्रीकृष्णा देख रही है। दूरदर्शन नेशनल चैनल पर इसे तीन मई से शुरू किया गया है। इस सीरियल को भी रामानंद सागर ने ही बनाया है। इसमें कृष्ण का रोल निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी. बनर्जी के साथ-साथ कंस मामा की भी खूब चर्चा हो रही है। ये रोल विलास राज ने निभाया था, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन क्या आपको पता है कि विलास राज ने 'रामायण' में लवणासुर राक्षस का किरदार भी निभाया था। 

    लॉकडाउन के दौरान घरों में समय बिता रही देश की जनता अब एक और लोकप्रिय धार्मिक धारावाहिक श्रीकृष्णा देख रही है। दूरदर्शन नेशनल चैनल पर इसे तीन मई से शुरू किया गया है। इस सीरियल को भी रामानंद सागर ने ही बनाया है। इसमें कृष्ण का रोल निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी. बनर्जी के साथ-साथ कंस मामा की भी खूब चर्चा हो रही है। ये रोल विलास राज ने निभाया था, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन क्या आपको पता है कि विलास राज ने 'रामायण' में लवणासुर राक्षस का किरदार भी निभाया था। 

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलास राज ने विक्रम और बेताल में भी काम किया है। फिर वो रामायण में दिखाई दिए और फिर श्री कृष्णा में अहम रोल निभाया। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलास राज ने विक्रम और बेताल में भी काम किया है। फिर वो रामायण में दिखाई दिए और फिर श्री कृष्णा में अहम रोल निभाया। 

  • विलास राज मराठी नाटक 'आई शिवाय घर नाही' में आखिरी बार नज़र आए थे। वो ब्योमकेश बख्शी, अनहोनी, महाबली हनुमान और अलिफ लैला जैसे शोज में भी नज़र आए थे। 

    विलास राज मराठी नाटक 'आई शिवाय घर नाही' में आखिरी बार नज़र आए थे। वो ब्योमकेश बख्शी, अनहोनी, महाबली हनुमान और अलिफ लैला जैसे शोज में भी नज़र आए थे। 

  • बता दें कि श्री कृष्णा का निर्माण भी रामायण बनाने वाले निर्देशक रामानंद सागर ने किया था। 

    बता दें कि श्री कृष्णा का निर्माण भी रामायण बनाने वाले निर्देशक रामानंद सागर ने किया था। 

  • रामानंद सागर के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा में सर्वदमन डी बनर्जी ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच पहचान बनाई थी।

    रामानंद सागर के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा में सर्वदमन डी बनर्जी ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच पहचान बनाई थी।