Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात के पंचमहल जिले में 6 महीने के बच्चे ने कोरोना को दी मात, वडोदरा के हॉस्पिटल से हुआ डिस्चार्ज

कोरोना संकट से जहां पूरी दुनिया जूझ रही है वहीं गुजरात के पंजमहल जिले के एक 6 महीने के बच्चे कोरोना को मात दे दी है।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: May 11, 2020 12:48 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus

कोरोना संकट से जहां पूरी दुनिया जूझ रही है वहीं गुजरात के पंजमहल जिले के एक 6 महीने के बच्चे कोरोना को मात दे दी है। बताया जा रहा है कि यह बच्चा गुजरात के पंचमहल जिले के हलोल का रहने वाला था। यह पिछले एक महीने से कोरोना वायरस के चलते वडोदरा के एक अस्पताल में एडमिट था। इस बच्चे का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। बच्चे की उम्र मात्र 6 महीने है। डॉक्टरों ने मां बनकर इस बच्चे का ख्याल रहा और डॉक्टरों की लंबी कोशिशों के बाद आज इसका एक बेहतर परिणाम मिला है। वडोदरा के अस्पताल से उसे डिस्चार्ज किया है। 

जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आने से जिंदगी को सबसे ज्यादा खतरा बच्चों और बुजुर्गों को है ऐसे में अगर किसी मासूम के इस घातक वायरस से ठीक होने की खबर राहत लाती है। गुजरात के वडोदरा में पंचमहल जिले के हलोल नगर में एक 6 महीने के मासूम ने कोरोना को हराया जिंदगी की जंग जीत ली है। स्वास्थ्यकर्मी के साथ बच्चे का खिलखिलाकर हंसते हुए विडियो सामने आया हैं। 

गुजरात में 7800 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या 

गुजरात में शनिवार को और 394 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इस महामारी के मामले 7,797 हो गए तथा इस संक्रमण के 23 और मरीजों की मौत के साथ ही उसके चलते मरने वालों की संख्या 472 हो गई। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि शुक्रवार शाम के बाद से 24 घंटे कोविड-19 के 23 मरीजों की मौत हो गई जो पिछले सात दिनों में 24 घंटे के अंदर मौत का सबसे कम आंकड़ा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के 219 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई और इस तरह अबतक 2091 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोविड-19 के 5234 मरीज अब भी अस्पताल भर्ती हैं। अबतक 1,09,650 लोगों का परीक्षण किया गया है।

देश में कोरोना वायरस के 67152 मामले 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, हालांकि अब कोरोना वायरस से ठीक होने वाले केस भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। लेकिन कोरोना वायरस के मामले जिस गति से बढ़ रहे हैं। रविवार सुबह 9 बजे से लेकर सोमवार सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस के 4213 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटे के दौरान इस वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 1560 दर्ज की गई है। भारत में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट बढ़कर 31 प्रतिशत को पार कर गया है।​ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सामने आए 4213 नए मामलों के बाद अब देश में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 67152 हो गए हैं। हालांकि इसमें 20916 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 2206 लोगों की जान जा चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement