Friday, April 26, 2024
Advertisement

Baby Buried Alive: Gujarat के Sabarkantha से दिल दहलाने वाली खबर, खेत में जिंदा दफनाया गया था बच्चा

Baby Buried Alive: गंभोई पुलिस उपनिरीक्षक सी.एफ. ठाकोर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बच्चे को हितेंद्र सिंह नाम के एक किसान के खेत में दफनाया गया था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 04, 2022 18:57 IST
Baby Buried Alive, Baby Buried Alive Sabarkantha, Sabarkantha Baby Buried Alive- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • बच्चे का हाथ जमीन के बाहर निकला हुआ था।
  • नवजात बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है।

Baby Buried Alive: गुजरात के साबरकांठा जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसी ने एक किसान के खेत में एक नवजात शिशु को जिंदा दफना दिया था। किसान जब खेत पर पहुंचा तो उसे बच्चे का एक हाथ दिखा, और जब उसने उस जगह खुदाई की तो वहां का नजारा देखकर उसके होश उड़ गया। साबरकांठा पुलिस ने गुरुवार की सुबह जिले के गंभोई गांव के एक खेत में एक बच्चे को जिंदा दफन होने के मामले की जांच शुरू कर दी है।

‘बाहर निकला हुआ था बच्चे का हाथ’

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जिस बच्चे को खेत में दफानाया गया था, उसे सुबह एक किसान ने देखा। कीचड़ के बाहर एक छोटा-सा हाथ देखकर उसने दूसरों की मदद से उस जगह खुदाई की ताकि बच्चे को बचाया जा सके। बच्चे को जब निकाला गया तो उसकी सांसें चल रही थीं, जिसके बाद उसे आनन-फानन में हिम्मतनगर के सिविल अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। बच्चे को जिस हालत में दफन किया गया था, उसे देखकर लोगों ने आशंका जताई कि उसे गुरुवार की सुबह ही दफनाया गया था।

‘मां-बाप की पहचान कर की जाएगी कार्रवाई’
गंभोई पुलिस उपनिरीक्षक सी.एफ. ठाकोर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बच्चे को हितेंद्र सिंह नाम के एक किसान के खेत में दफनाया गया था। उन्होंने कहा कि बच्चे को बचा लिया गया है और उसका इलाज जारी है। पुलिस अफसर ने कहा कि हितेंद्र सिंह और अन्य स्थानीय लोगों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि एक बार माता-पिता या मां की पहचान हो जाने के बाद मामले की शिकायत दर्ज की जाएगी और IPC की संबंधित धाराओं के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

‘बच्चे को आज सुबह ही दफनाया गया होगा’
किसान हितेंद्र सिंह ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि गुरुवार की सुबह जब वह अपने खेत पर पहुंचे तो उन्होंने जमीन से बाहर एक बच्चे का हाथ देखा। सिंह ने कहा, ‘यह देखते ही मैंने एक इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के दफ्तर के कर्मचारियों से मदद मांगी, जो मेरे खेत के ठीक बगल में है। वे सभी दौड़ पड़े और उनमें से एक ने बच्चे को बचा लिया। गड्ढा गहरा नहीं था और चूंकि बच्चा जीवित है, इसलिए साफ है कि किसी ने इसे आज सुबह ही दफनाया होगा।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement